रिश्तों को बनाए रखना हमेशा किसी एक इंसान के लिए कठीन होता है, लेकिन ये भी सच है कि अगर रिश्ते में लड़ाई-झगड़ें, मनमुटाव ना हों, वो रिश्ता फिर दिल से नहीं दिमाग से निभाया जा रहा है. ऐसे में कई बार कपल्स के रिलेशन छोटी-छोटी बातों को लेकर टूट जाते हैं। कभी - कभी छोटी सी बात पर हमारे मुंह से कुछ बाते ऐसी निकल जाती है जी हमारे रिश्ते को टूटने के कगार पर ले जाती है। ऐसे में अगर आपकी भी गर्लफ्रेंड से लड़ाई हो गई है और आपसे वह नाराज हो गई है, तो आपको कुछ बातों का ध्यान रखना होगा कि आप अपनी गर्लफ्रेंड को मनाते वक्त इन बातों को भूलकर भी नहीं बोले। आइए जानते है की वो कोन - कोन सी बाते है जो आपको अपने पार्टनर से नहीं बोलनी -

1. गलती हो गई जो तुमसे प्यार किया :

अगर आप इसे गर्लफ्रेंड को बोले देते हैं, तो छोटी बात भी बड़ी हो सकती है. हो सकती है यह बात आपकी गर्लफ्रेंड को दुखी भी कर सकती है. ऐसे में हो सकता है आपकी गर्लफ्रेंड आपसे रिश्ता भी तोड़ दे।

2. हर बार का यही नाटक है तुम्हारा :

कभी-कभी रिश्ते छोटी-छोटी चीजों पर बढ़ जाते हैं, लेकिन उसे सुलझाने में काफी वक्त लग जाता है. इसकी वजह यह है कि हम मनाने की जगह उल्टी उसे सुनाने लगते हैं. इसलिए कभी भी ऐसी लाइन को इस्तेमाल नहीं करें, जिससे किसी को गुस्से में और बुरा लग जाए।

3. तुम नाराज ही रहो, जब मन करें बात कर लेना :

अक्सर कई बार ये होता है कि कई बार आपकी गर्लफ्रेंड चाहती हैं कि आप उसे समझें और लड़ाई की असली बात को पहचानें, लेकिन कई बार ये होता है कि आप गुस्से में गर्लफ्रेंड से बोल देते हैं कि नाराज ही रहो, जब मन करें तब बात करना. ऐसे में आपकी गर्लफ्रेंड को लगेगा कि आप उसे समझना ही नहीं चाहते हैं. साथ ही इस नाराजगी से आपको कोई फर्क नहीं पड़ता है।

4. तुमसे अच्छी तो मेरी एक्स थी :

अगर आप गर्लफ्रेंड के नाराज होने पर ये बोल देते हैं कि तुमसे अच्छी तो मेरी एक्स थी. ऐसे में हो सकता है आपकी गर्लफ्रेंड से आपका रिश्ता टूट जाए. इसलिए इसे आप कभी नहीं बोले।

5. तुम प्यार के लायक हो ही नहीं :

अक्सर लड़ाई में लड़के अपनी गर्लफ्रेंड को बोल देते हैं कि तुम प्यार के लायक ही नहीं हो, लेकिन इस तरह के शब्दों को इस्तेमाल करने से आपको बचना चाहिए. अगर गुस्से में उसे आप इस तरह के शब्द बोलते हैं, तो गर्लफ्रेंड को और तखलीफ हो सकती है।

Related News