इंटरनेट डेस्क. आपने अक्सर देखा होगा कि लोगों की शादी चाहे वह लव मैरिज हो या फिर अरेंज मैरिज शादी के कुछ समय बाद लोगों को रिश्तो से जैसे प्यार गायब सा हो जाता है। क्योंकि शादी होने के बाद कुछ समय तक तो लोगों में एक्साइटमेंट के कारण प्यार बना रहता है। लेकिन धीरे -धीरे इन रिश्तो से प्यार और रोमांस गायब होने लगता है। शादी एक ऐसा रिश्ता है जिसमें आपके जीवन में पूरी तरह बदलाव आ जाता है आपकी लाइफ में नए लोगों की एंट्री होती है। जी से मिलने जुलने और उनके साथ ताल मेल में समय लगता है। लेकिन शादी के बाद एक समय ऐसा भी आता है जब दोनों पार्टनर एक दूसरे के साथ बोरिंग फील करने लगते हैं। मेरी दोनों पार्टनर वक्त रहते समय अपने रिश्ते को बचाने के लिए कुछ नहीं करते हैं तो अंत में उनका रिश्ता टूटने की कगार पर भी आ सकता है इसलिए वक्त रहते अपने रिश्ते को मजबूत बनाने की कोशिश करें। आइए इस लेख के माध्यम से आपको बताते हैं कुछ ऐसे तरीके जिनको अपनाकर आप अपनी शादीशुदा बोरिंग लाइफ में दुबारा रोमांस ला सकते हैं। आइए जानते है विस्तार से -

* एक दूसरे से बात करने के तरीके को सुधारें :

शादी के बाद व्यक्ति जिम्मेदारियों के नीचे उतरा दब जाता है कि वह जिम्मेदारियों को निभाते हुए अक्सर अपने पार्टनर से ठीक से बात भी नहीं कर पाता। इस कारण भी कपल्स के बीच में बोरियत महसूस होने लगती है अपने रिश्ते को मजबूत बनाए रखने के लिए और रोमास को जिंदा रखने के लिए अपने कम्युनिकेशन के तरीके को बदले और सामने वाले पाटनर है खुल कर बात करें ऐसा करने से आपका पार्टनर हमेशा आपके करीब बना रहेगा।

* रात को सोने से पहले एक - दूसरे से बात जरूर करें :

शादी के बाद कपल्स में दूरी बढ़ने का सबसे बड़ा कारण एक दूसरे से बात ना करना होता है। क्योंकि शादी के बाद दोनों ही पार्टनर्स जिम्मेदारियों को निभाते निभाते एक दूसरे को वक्त ही नहीं दे पाते जिसके कारण दूरियां बढ़ने लगती है इसलिए इन दूरियों को खत्म करने के लिए जरूरी है कि आप अपने और अपने पार्टनर के लिए वक्त निकाले। यदि आपको दिन में वक्त ना मिले तो आप रात को सोने से पहले अपने पार्टनर से बात जरूर करें ।

* अपने पार्टनर के साथ सार्वजनिक जगह पर घूमने जरूर जाए :

शादी होने के कुछ समय बाद तक तो कपल्स एक दूसरे के साथ घूमने जाते रहते हैं और बाहों में बाहें डाल कर सकते हैं लेकिन जैसे-जैसे वक्त बीत जाता है उनके बीच से यह सब चीजें गायब होने लगते हैं। और धीरे-धीरे उनकी लाइफ से रोमांस खत्म होने लगता है इसलिए इस बोरिंग भरी लाइफ में फिर से रोमांस भरने के लिए आपने कपल्स के साथ सार्वजनिक जगह पर अपने पार्टनर का हाथ पकड़कर चले। ऐसा करने से आपके रिश्ते में रोमांस फिर से जागने लगेगा।

Related News