क्रिप्टोक्यूरेंसी मूल्य अपडेट: आज की बिटकॉइन की कीमत, दुनिया की सबसे बड़ी और सबसे प्रसिद्ध क्रिप्टोकरेंसी, लगभग 0.6 प्रतिशत की गिरावट के साथ USD19,188 पर कारोबार कर रही थी। CoinGecko के अनुसार, आज क्रिप्टोक्यूरेंसी का वैश्विक बाजार पूंजीकरण USD1 ट्रिलियन की सीमा से नीचे रहा है, जो पिछले दिन की तुलना में लगभग 1 प्रतिशत गिरकर USD966 बिलियन हो गया है।

दूसरी सबसे बड़ी क्रिप्टोक्यूरेंसी, ईथर, जो एथेरियम नेटवर्क से जुड़ी है, 1 प्रतिशत से अधिक गिरकर USD1,292 हो गई। शीबा इनु की कीमत आज मामूली रूप से घटकर USD0.000011 हो गई, जबकि डॉगकोइन की कीमत 2 प्रतिशत से अधिक गिरकर USD0.05 हो गई।


"बिटकॉइन ने सप्ताहांत में पिछले महीने की तुलना में मामूली वृद्धि जारी रखी, USD19,000 के निशान से ऊपर कारोबार किया। USD20,000 से ऊपर की गतिविधि की कमी के कारण, BTC पिछले सप्ताह उस स्तर से ऊपर रहने में विफल रहा। अगला अवरोध USD20 होगा। ,000 यदि BTC USD19,500 के निशान से आगे बढ़ सकता है। हालाँकि, यदि यह उस स्तर से नीचे आता है, जो अभी है, तो BTC USD18,500 के स्तर पर वापस आ सकता है। जैसा कि निवेशक यू.एस. केंद्रीय द्वारा हाल ही में की गई तीखी टिप्पणियों को संसाधित करना जारी रखते हैं बैंक ने शुक्रवार को एक भाषण में, दूसरी सबसे बड़ी क्रिप्टोक्यूरेंसी, एथेरियम, USD1,200 के स्तर के बीच कारोबार कर रहा था, एडुल पटेल, सीईओ और मुड्रेक्स के सह-संस्थापक, एक विश्वव्यापी क्रिप्टोक्यूरेंसी निवेश मंच के अनुसार।

हिमस्खलन, बिनेंस यूएसडी, पोलकाडॉट, कार्डानो, चेनलिंक, टीथर, एपकॉइन, सोलाना, लिटकोइन, एक्सआरपी, स्टेलर, टेरा और टेरा लूना क्लासिक मूल्य पिछले 24 घंटों के दौरान कटौती के साथ कारोबार कर रहे थे, जबकि ट्रॉन, पॉलीगॉन में थोड़ा फायदा हुआ। अन्य क्रिप्टोक्यूरेंसी कीमतों का व्यवहार आज विविध था।

जैसे-जैसे दुनिया भर के केंद्रीय बैंकों ने बढ़ती मुद्रास्फीति पर काबू पाने के लिए ब्याज दरें बढ़ाईं, पिछले कुछ महीनों में वैश्विक बाजारों का मूल्य गिर गया। जैसे-जैसे मंदी की आशंका बढ़ती है, क्रिप्टोकरेंसी जैसी जोखिम भरी संपत्ति विशेष रूप से गंभीर रूप से प्रभावित हुई है।

ब्लूमबर्ग इंटेलिजेंस द्वारा एकत्र किए गए आंकड़ों के मुताबिक, निवेशकों ने 30 सितंबर को समाप्त तीन महीनों में क्रिप्टोकुरेंसी एक्सचेंज-ट्रेडेड फंड से 17.6 मिलियन अमरीकी डालर की निकासी की। शुक्रवार की सुबह तक यह राशि दूसरी तिमाही के यूएसडी 683.4 मिलियन की रिकॉर्ड निकासी से बहुत कम है। . पिछले दो महीनों में अधिकांश बहिर्वाह देखा गया।

Related News