इंटरनेट डेस्क. आज के समय में आपने देखा होगा कि बहुत जल्दी बनते हैं टूट भी जाते हैं। इसका कारण उन रिश्तो में बोले गए झूठ और फरेब होते हैं। आज के समय में एक ईमानदार पाटनर मिलना बहुत ही मुश्किल है। ज्यादातर लड़कों को यह शिकायत रहती है कि उनकी गर्लफ्रेंड उन्हें धोखा दे रही है। क्योंकि इस बात का अंदाजा कोई भी नहीं लगा सकता कि उनका पार्टनर उनके प्रति कितना ईमानदार है इस बात का अंदाजा लगा पाना बहुत मुश्किल है। यदि आपको भी लगता है कि आपकी गर्लफ्रेंड आपको धोखा दे रहे हैं या आपको भी उस पर शक है तो आप कुछ तरीकों से उसकी धोखाधड़ी को समझ सकते हैं। बताते हैं कुछ ऐसे संकेत जो आपको बताएंगे कि आपकी गर्लफ्रेंड आपको धोखा दे रही है। आइए जानते है इन संकेतों के बारे में विस्तार से -

* अपने फोन का पासवर्ड नहीं बताना :

सभी रिश्तो में एक दूसरे की प्राइवेसी का ख्याल रखना दोनों की जिम्मेदारी होती है लेकिन इस बात का यह मतलब कभी भी नहीं होता कि आप एक दूसरे का फोन भी नहीं देख सकते। वहीं अगर आपकी गर्लफ्रेंड है आपको अपना फोन देखने से मना करें या उसका पासवर्ड आपको नहीं बताएं तो यह आपके लिए एक संकेत ही है। ऐसे में आपको सावधान हो जाना चाहिए और ऐसी गर्लफ्रेंड से दूरी बना लेनी चाहिए।

* पूरे खर्चे का वजन आप पर डालना :

यह बात हम सभी अच्छी तरह जानते हैं कि लड़कियों को शॉपिंग करने की आदत होती है। आपकी गर्लफ्रेंड भी इन्हीं में से एक हो सकती है आप भी अपनी गर्लफ्रेंड पर पैसा खर्च करते होंगे लेकिन यदि आपकी गर्लफ्रेंड आपकी पॉकेट का ख्याल नहीं रखती और आपसे अनाप-शनाप पैसा खर्च करवाती है और हमेशा कुछ ना कुछ डिमांड करते रहती है तो आपको ध्यान देने की जरूरत है क्योंकि हो सकता है कि वह केवल आपसे आपके पैसों के लिए जुड़ी हुई हो।

* ऑफिस की कोई भी बात नहीं बताना :

जब लड़का और लड़की दोनों ही अलग-अलग ऑफिस में काम करते हैं तो वे रोजाना नए नए लोगों से मिलते हैं और उनसे बातें करते हैं जिसके बारे में आप एक दूसरे से बातें करता है लेकिन कई बार ऐसा होता है कि आपकी गर्लफ्रेंड आपसे ऑफिस में होने वाली बातें छिपाने लगती है और आपका रिश्ता केवल साथ घूमने और मूवी देखने तक ही सीमित होता है ऐसे में भी आपको सावधान होने की जरूरत है क्योंकि ऐसे में हो सकता है कि आपकी गर्लफ्रेंड आपको धोखा दे रही हो।

Related News