रतन टाटा देश के लोकप्रिय और सम्मानित उद्योगपतियों में से एक हैं।टाटा नैनो को लॉन्च कर उन्होंने अपनी टोपी में एक पंख लगा लिया था। इसकी कीमत 1 लाख थी और इसने कई भारतीयों के चार पहिया वाहन के सपने को पूरा किया। अब उसी कार में ताज होटल पहुंचकर रतन टाटा ने अपनी शालीनता और सादगी से सभी को प्रभावित कर दिया है।

इंस्टाग्राम पर शेयर किए गए एक वीडियो में टाटा को ताज होटल पहुंचने के बाद कार से उतरते देखा जा सकता है। उनकी प्रशंसा करने और सम्मान व्यक्त करने के लिए नेटिज़न्स ने पोस्ट पर कमेंट किए।

एक यूजर ने कमेंट किया, "मानवता की सच्ची भावना के साथ महान मानव आत्मा" जबकि दूसरे ने लिखा, "हमें उनसे बहुत कुछ सीखने की जरूरत है", और भी बहुत कुछ।

कुछ समय पहले, रतन टाटा ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर एक नोट लिखा था कि टाटा नैनो उनके लिए क्या मायने रखती है।

कार के लॉन्च से एक तस्वीर अपलोड करते हुए, टाटा ने लिखा, “जिस चीज ने मुझे वास्तव में प्रेरित किया, और इस तरह के वाहन का उत्पादन करने की इच्छा जगाई, वह लगातार भारतीय परिवारों को स्कूटर पर देख रहा था, शायद बच्चा मां और पिता के बीच सैंडविच की तरह कहीं भी सवारी कर रहा था। वे अक्सर फिसलन भरी सड़कों पर जाते थे।"

स्कूल ऑफ आर्किटेक्चर में होने के लाभों में से एक, इसने मुझे फ्री होने पर डूडल बनाना सिखाया था। सबसे पहले, हम यह पता लगाने की कोशिश कर रहे थे कि दोपहिया वाहनों को कैसे सुरक्षित बनाया जाए, डूडल चार पहिये बन गए, इसमें न खिड़कियां, न दरवाजे थे बस एक बुनियादी टिब्बा बग्गी थी। लेकिन मैंने आखिरकार फैसला किया कि यह एक कार होनी चाहिए। नैनो हमेशा से हमारे सभी लोगों के लिए थी।”


टाटा नैनो को आधिकारिक तौर पर 10 जनवरी, 2008 को लॉन्च किया गया था, लेकिन कुछ मुद्दों के कारण मॉडल को एक दशक बाद, 2018 में बिक्री के लिए रखा गया था।

Related News