प्लेटफार्म टिकट: दक्षिण रेलवे की ओर से ट्वीट कर नई कीमत 1 अक्टूबर 2022 से प्रभावी होगी और 31 जनवरी 2023 तक प्रभावी रहेगी।

सदर्न रेलवे प्लेटफॉर्म टिकट हाइक: दक्षिण रेलवे के चेन्नई डिवीजन ने प्लेटफॉर्म टिकटों का किराया बढ़ा दिया है. यह जानकारी दक्षिण रेलवे के चेन्नई डिवीजन ने एक ट्वीट में दी। तो अगर आप भी अपने रिश्तेदारों के पास स्टेशन रिसीव या ड्रॉप करने जाते हैं तो इस बार आपको अपनी जेब ढीली करनी पड़ सकती है।

दक्षिण रेलवे ने ट्वीट कर दी जानकारी
दक्षिण रेलवे ने ट्वीट किया कि प्लेटफॉर्म टिकट के दाम दोगुने किए जा रहे हैं. पहले जहां आपको 10 रुपये का टिकट मिलता था, अब उसके लिए आपको 20 रुपये खर्च करने होंगे। रेलवे की ओर से बताया गया है कि त्योहारों के दौरान भीड़भाड़ को कम करने के लिए ऐसा किया गया है.

1 फरवरी से पुराने रेट पर मिलेंगे टिकट
दक्षिण रेलवे की ओर से एक ट्वीट में यह भी बताया गया कि त्योहार के दौरान भीड़भाड़ से बचने के लिए 1 अक्टूबर से 31 जनवरी, 2023 तक प्लेटफॉर्म टिकट का किराया 10 रुपये प्रति व्यक्ति से बढ़ाकर 20 रुपये प्रति व्यक्ति कर दिया गया है। नई कीमत 1 अक्टूबर 2022 से प्रभावी होगी और 31 जनवरी 2023 तक प्रभावी रहेगी। यानी 31 जनवरी तक त्योहारी सीजन पूरा होने के बाद 1 फरवरी से प्लेटफॉर्म टिकट 10 रुपये की पुरानी दर पर ही मिलेगा।

आठ स्टेशनों पर लागू होंगी नई दरें
दक्षिण रेलवे द्वारा प्लेटफॉर्म टिकटों में वृद्धि चेन्नई मंडल के आठ प्रमुख स्टेशनों पर लागू होगी। इन स्टेशनों में चेन्नई सेंट्रल, चेन्नई एग्मोर, तांबरम, काटपाडी, चांगलपट्टू, अरक्कोनम, तिरुवल्लूर और अवादी शामिल हैं।

कई बार दाम बढ़ जाते हैं
प्लेटफॉर्म टिकट के दाम रेलवे द्वारा कई मौकों पर बढ़ाए जाते हैं। इसके अलावा हर बार त्योहारों के मौके पर अलग-अलग जोन में कीमतों में इजाफा किया जाता है।

Related News