सरकारी तेल कंपनियों ने आज फिर से पेट्रोल-डीजल के नए रेट जारी किए हैं. बता दे की, कच्चे तेल की कीमतों में कमी के बाद देश में तेल की कीमतों में कमी की उम्मीद भी बढ़ गई है. कीमतों में आज तक कोई बदलाव नहीं किया गया है। अभी सस्ते पेट्रोल और डीजल के लिए अभी और इंतजार करना पड़ सकता है।ये कयास कच्चे तेल में गिरावट के बाद लगाए जा रहे हैं.

आपकी जानकारी के लिए बता दे की, घरेलू बाजार में पेट्रोल-डीजल के दाम भी कम किए जा सकते हैं. सरकारी तेल कंपनियों ने पेट्रोल-डीजल के रेट जारी कर दिए हैं. कीमतों में कोई बदलाव नहीं किया गया है। चेन्नई में पेट्रोल 102.63 रुपये और डीजल 94.24 रुपये प्रति लीटर है। इसके अलावा कोलकाता में पेट्रोल 106.03 रुपये और डीजल 92.76 रुपये प्रति लीटर है, जबकि नोएडा में पेट्रोल 96.60 रुपये और डीजल 89.77 रुपये प्रति लीटर हो गया है। आपको बता दें कि पेट्रोल और डीजल की कीमतों में हर दिन सुबह 6 बजे बदलाव होता है।

पेट्रोल और डीजल की कीमत में एक्साइज ड्यूटी, डीलर कमीशन, वैट और अन्य चीजें जोड़ने के बाद इसकी कीमत मूल कीमत से लगभग दोगुनी हो जाती है और यही वजह है कि पेट्रोल और डीजल की कीमतें इतनी ऊंची दिखाई देती हैं. आप एसएमएस के जरिए भी पेट्रोल-डीजल के रोजाना के रेट जान सकते हैं। यदि आप BPCL के उपभोक्ता हैं तो RSP और अपना सिटी कोड भेजकर 9223112222 नंबर पर SMS भेज सकते हैं.

Related News