हम सभी को किसी न किसी बात पर गुस्सा आ ही जाता है और ये एक ह्यूमन इमोशन है। लेकिन कई लोग हद से ज्यादा गुस्सा करते हैं और गुस्से में अपनी सीमा भी लांघ जाते हैं। ज्योतिष विशेषज्ञों की मानें तो कई बार गुस्से की आदत भी इंसान को जन्म से मिलती है।

ऐसे में हम आपको ऐसी राशियों के बारे में बताने जा रहे हैं जिनका गुस्सा काफी अधिक होता है। यदि आप इनके साथ विवाह करने के बारे में सोच रहे हैं, तो एक बार शांत मन से अच्छी तरीके से विचार जरूर कर लें.


वृषभ राशि (Taurus)

इस राशि के लोग सामान्य तौर पर अपना व्यवहार शालीन रखते हैं, लेकिन ये बेहद ही जिद्दी होते हैं। ये चाहते हैं कि हर काम इनकी तरह से हो और सामने वाला इनकी तरह ही काम करें। यदि इन लोगों को गुस्सा आ जाए तो ये काफी चीखने और चिल्लाने लगते हैं, गुस्से में ये कई बार गलत शब्दों का भी प्रयोग कर लेते हैं जिसका बाद में इन्हें अहसास होता है। इसलिए इनसे तालमेल बैठा पाना सबके लिए आसान नहीं होता।

सिंह राशि (Leo)
इस राशि के लोगों को डॉमिनेट करके जीना पसंद करते हैं। इन्हे अपनी हर बात मनवाने की आदत होती है और अगर कोई इनका विरोध करे तो इन्हे ये बात पसंद नहीं होती है। गुस्से में ये अपनी सीमा भी लांघ जाते है। हालांकि बाद में ये उस गलती को सुधारने का प्रयास जरूर करते हैं। लेकिन इनके स्वभाव के कारण आपको शादीशुदा जीवन में समस्याएं आ सकती है।

धनु राशि (Sagittarius)
ये राशि अग्नि तत्व की होती है, इसलिए इनके स्वभाव में बचपन से ही भयंकर गुस्सा भरा होता है। हालाकिं ये लोग दिल के बुरे नहीं होते लेकिन इनका गुस्सा बेहद ही ज्यादा होता है। गुस्से में ये कुछ भी बर्बाद कर सकते हैं। इन्हे उस समय किसी बात का कोई ध्यान नहीं रहता है। इनका गुस्सा सह पान हर किसी के बस की बात नहीं होती।

Related News