कुछ लोगों को प्याज खाने का बहुत शौक होता है। जब तक वे प्याज का उपयोग नहीं करते, तब तक उनका भोजन पूरा नहीं होता हालाँकि, लोग कई तरह से प्याज खाते हैं। सब्जी के रूप में, सलाद के रूप में और सॉस के रूप में। इनके अलावा भी कई चीजों में प्याज का इस्तेमाल किया जाता है। प्याज के बिना, स्वाद अप्रत्याशित है। प्याज आपके खाने के स्वाद को बहुत बढ़ाता है। लेकिन लोग प्याज काटने से हिचकते हैं। कहा जाता है कि प्याज काटना बच्चों का खेल नहीं है। कभी-कभी जब आप प्याज काटते हैं, तो आपकी आंखों से आंसू निकलने लगते हैं, जो आपके भोजन का स्वाद किरकिरा कर देता है।

लेकिन अगर आप कुछ किचन हैक्स को अपनाते हैं, तो आपकी आंखों में कभी आंसू नहीं आएंगे और आप प्याज का आनंद ले सकते हैं। प्याज काटते समय लोगों की आंखों में आंसू आ जाते हैं, जो कि बहुत आम है। हालांकि, लोगों को इस बात का असली कारण नहीं पता है कि प्याज काटते समय आंसू क्यों निकलते हैं। वास्तव में, जब प्याज काटा जाता है, तो एक रासायनिक प्रतिक्रिया होती है और इससे गैस निकलती है। जब यह गैस पानी के संपर्क में आती है, तो यह एसिड में बदल जाती है। इससे आंखों में जलन होती है।

यह जलन फिर आँसुओं का रूप ले लेती है। प्याज को ठंडा करना आवश्यक है प्याज को छीलने के बाद, इसे आधे घंटे के लिए पानी में छोड़ दें। फिर इसे काटें ताकि आपकी आंखों से आंसू न आएं। सिरके का प्रयोग करें एक प्याज छीलें और इसे सिरका और पानी में थोड़ी देर के लिए डुबोएं। फिर काटोगे तो आंसू नहीं आएंगे। एक प्याज को छीलकर फ्रिज में रख दें।

उसके बाद अगर आप प्याज काटते हैं, तो इससे आपकी आंखों में आंसू नहीं आएंगे। हालांकि, ज्यादातर लोग इसे आज़माने से बचते हैं क्योंकि फ्रिज में रखे हुए प्याज को फ्रिज में रखने से इसकी पूरी सुगंध भर जाती है। सबकी सब्जियां काटने का तरीका अलग होता है। लोगों ने अपनी पसंद से प्याज भी काटा। अगर आप प्याज को आसानी से काटना चाहते हैं, तो सबसे पहले उसके ऊपर के हिस्से को काटें। इससे प्याज काटना आसान हो जाता है।

Related News