आज कल घर से बाहर निकलने का मन ही बहुत कम होता है और अगर निकल भी जाए तो धूल - पॉलुशन की वजह से हम अपनी सेहत और स्किन को लेकर रहते है। बढ़ता पॉलुशन और धूल के लिए जरुरी भी है अपने फेस को लेकर किसी तरह का समझौता नहीं करना। इस मौसम में धूल और पलूशन से आज कल स्किन को बहुत अधिक नुकसान होता है। यहां हम आपके लिए कुछ इसी तरह के टिप्स लाए है, जो आपकी स्किन को ग्लो और बेहतर बना देगा.....


मॉइश्चराइजर का यूज - अगर कहीं बाहर जा रही है तो ऐसे में आप घर से निकलने से पहले अपने फेस पर मॉइश्चराइजर क्रीम जरूर लगा लें। इससे त्वचा में यह अच्छी तरह से अब्जॉर्ब हो जाएगा और आपको धूल - मिट्टी की गंदगी से बचाएगा।

न्यूट्रिएंट्स को रखे सख्त - अगर आप ऑफिस गोइंग है तो आप रोजाना घर से बहार भी जाते होंगे। ऐसे में आप रोजाना अपने खान - पान और अपनी डायट में न्यूट्रिएंट्स से भरपूर फूड आइटम्स जैसे फ्रूट्स और हरी सब्जियों को जरूर शामिल करें। ये आपके सेहत के लिए भी अच्छा रहेगा और ये आपकी स्किन को भी हेल्थी बनाएगा।

ज़्यादा पानी पीना - सर्दी के इस मौसम में अक्सर हम कम ही बार पानी पीते है। जबकि इस मौसम में हमे कम नहीं ज़्यादा पानी पीना चाहिए। ये आपकी स्किन को मॉइश्चराइज करता है और इसके साथ ही ये आपकी स्किन की सॉफ्ट भी बनाता है।

ओटमील मास्क - अगर आपकी स्किन ड्राई है तो इसके लिए आप ओटमील मास्क भी लगा सकती है। ओटमील मास्क अगर आप एग योक और हनी को भी मिक्स करके एक पेस्ट बना लेती है तो ये पलूशन से डैमेज स्किन को हील करता है साथ ही ये आपकी स्किन को सॉफ्ट और ग्लोइंग भी बनाता है।

केले का मास्क - अगर आपकी स्किन नॉर्मल है तो इसके लिए केले का मास्क बहुत फायदेमंद होता है। इसके लिए मैश्ड बनाना के साथ फ्रेश मलाई मिक्स करके बना सकते है। इससे आपकी स्किन नरिश और मॉइश्चराइज हो जाती है।

Related News