जहां एक तरफ देश भर में भारत और पाकिस्तान के बीच लगातार चल रही तनातनी को लेकर ना सिर्फ सीमा पर बल्कि देश के अंदर भी खलबली मची हुई है वहीं दूसरी तरफ देश के ही मेरठ के एक मुस्लिम युवक ने ऐसा काम कर दिया जिससे पूरे इलाके में सनसनी फैल गयी है। बताया जा रहा है की यह मुस्लिम युवक पानी की टंकी पर चढ़ गया और अपने साथ दो बोतल पेट्रोल भी लेकर गया था। सिर्फ इतना ही नहीं लोगों में उस वक़्त सनसनी फैल गयी जब टंकी पर चढ़ने के बाद युवक लगातार माइक लेकर नारा लगाने लगा की हमारा नेता कैसा हो, नरेंद्र मोदी जैसा हो।

बताया जा रहा है की अपनी कुछ मांगों को मनवाने के लिए यह मुस्लिम युवक मेरठ में सिविल लाइन थाना क्षेत्र में स्थित जल निगम की टंकी पर चढ़ गया और ऊपर पहुँचकर धम्की देने लगा की अगर किसी ने ऊपर आने की कोशिश की तो वह खुद पर पेट्रोल छिड़ककर आग लगा लेगा और इस पूरे घटना की जिम्मेदारी पुलिस प्रशासन की होगी। बता दें यह युवक जिसका नाम जियाउल हक बताया जा रहा है वह अपने साथ पेट्रोल की दो बोतल और लाउडस्पीकर लेकर दिन में करीब 12 बजे जल निगम की टंकी पर चढ़ गया और जैसे ही इस मामले की सूचना प्रशासन को मिली तुरंत ही हड़कंप मच गया जिसके बाद मौके पर पहुँच कर प्रशासनिक अधिकारियों ने फोर्स के साथ टंकी की घेराबंदी कर दी।

बताते चलें की जियाउल हक ने टंकी पर चढ़ने के बाद अपने साथ ले गए लाउडस्पीकर से बोलते हुए अपनी मांग को सामने रखी और इसके सतह ही सतह उसने नारा भी लगाया कि “हमारा नेता कैसा हो, नरेंद्र मोदी जैसा हो”। जियाउल ने बताया की यह पहली बार है जब देश में हो रहे दुश्मनों के हमले का जवाब देने वाला प्रधानमंत्री मिला है जिसने एक नहीं दो नहीं बल्कि बार बार सर्जिकल स्ट्राइक का दौर शुरू कर दिया है और हमे और हमारे देश को ऐसे ही नेता की जरूरत है ऐसे ही प्रधानमंत्री की आवश्यकता है जो हमारे देश को ना सिर्फ मजबूत बना सकता है बल्कि आगे भी ले कर जाएगा।

सिर्फ इतना ही नहीं इसके अलावा उन्होने यह भी कहा की इस देश में जिस तरह से लगातार गायों की हत्या हो रही है वो उसे बहुत ही ज्यादा परेशान कर रही है। रोज रात को उसके सपने में गाय आकर उसे टक्कर मारती हैं और इस सब से परेशान होकर वह टंकी पर चढ़ा है। उसने प्रशासन से यह मांग कि है की चाहे जो भी कुछ कीजिये मगर देश में शहर में इस तरह से हो रही गोहत्या पर किसी भी तरह से रोक लगाए। साथ ही साथ उसने एक और गुहार लगाई की मेरठ में हाई कोर्ट बेंच बनाया जाए।

मांग और नारे तक की बात तो ठीक थी मगर नीचे खड़े प्रशासान और अन्य लोगों को बार बार ये लग रहा था की अपनी परेशानियों को बताते बताते कहीं वो उतनी ऊंची टंकी से कूद ना जाए तो इसे देखते हुए पुलिस-प्रशासन ने टंकी के चारों तरफ जाल लगा दिया। नीचे इस तरह की हरकत होते देख जियाउल हक ने तुरंत धम्की देते हुए खुद पर पेट्रोल डालना शुरू कर दिया और जाल हटाने की मांग की। उसकी इस हरकत से घबराकर पुलिस ने आनन-फानन में जाल हटा दिया, जिया उल ने पेट्रोल छिड़ककर टंकी की सीढिय़ों पर आग भी लगा दी। काफी देर तक प्राशन के लोग उन्हे नीचे उतारने के लिए मान मन्नूवल करते रहे।

Related News