महिला अपने बालों को घना एवं मजबूत बनाने की कोशिश में लगी रहती है और हर महिला का यह ख्वाब होता है कि उसके बाल लंबे एवं मजबूत बने रहे। ऐसे में आप कई जतन करते हैं लेकिन आज हम आपको एक ऐसी टिप्स और एक ऐसी ट्रिक देने जा रहे हैं जिसका इस्तेमाल कर आप अपने बालों को बेहद लंबा और घना आसानी से बना सकते हैं।

बालों को लंबा एवं घना बनाने के लिए आप अपने बालों में ऑलिव ऑयल और लॉन्ग का इस्तेमाल कर सकते हैं जो आपके बालों के लिए बेहद असरदार साबित होगा इसके साथ साथ यह आपके शरीर यानी आपके स्कल्प के लिए भी बेहद मददगार साबित हो सकता है।

बताया जाता है कि अगर आप ऑलिव ऑयल और लॉन्ग का इस्तेमाल करते हैं तो यह आपके बालों में किसी भी प्रकार के डैंड्रफ को नहीं होने देता है और यह दोनों का मिश्रण आपके बालों के लिए बेहद असरदार साबित होता है।

आपको बता दें कि लॉन्ग में विभिन्न प्रकार के विटामिंस एंटीऑक्सीडेंट्स और कई प्रकार के अन्य तत्व पाए जाते हैं और यह पोटेशियम और कई गुणों से भरपूर होता है और इसी के कारण आपके बाल मजबूत बनते हैं। इसके अलावा आपको बता दें कि आपके बालों को चमकदार व मुलायम बनाने के लिए ऑलिव ऑयल बेहद असरदार साबित होता है।

इन दोनों के मिश्रण का इस्तेमाल करने से आपके बाल झड़ना कम होते हैं उनमें डैंड्रफ की कमी दिखाई देने लगती है और वह बेहद चमकदार बनने लगते हैं।

Related News