बड़ी मशीने अक्सर लोगों को अपनी ओर आकर्षित करती है। कभी जेसीबी और क्रेन को देखने के लिए लोगों की भीड़ लग जाती है तो कभी कबाड़ हो चुके हेलिकॉप्टर के साथ लोग सेल्फी लेना शुरू कर देते हैं। पंजाब के मानसा में कबाड़ हो चुके हेलिकॉप्टर को देखने और उसके साथ सेल्फी क्लिक करवाने वालों की भीड़ लग है।

पंजाब, मानसा के रहने वाले जाने माने कबाड़ी मिट्ठू कबाड़ी के बेटे डिंपल अरोड़ा ने उत्तर प्रदेश के सहारनपुर जिले के सरसावा एयरबेस स्टेशन से एयरफोर्स के छह हेलीकाप्टर खरीदे हैं। हेलिकॉप्टर्स का मूल्य 72 लाख रुपये है तथा प्रति हेलिकॉप्टर इनका भार 10 टन है। खरीदने के साथ ही इनमें से तीन हेलिकॉप्टर बिक गए तथा बाकी के तीन हेलिकॉप्टर्स को डिंपल सोमवार शाम को मानसा ले आए।

कबाड़ी का ये काम उनके पिता मिट्ठू ने साल 1988 में शुरू किया था। धीरे धीरे उनका काम इतना बढ़ गया है कि आज के समय में उनकी 6 एकड़ जमीन पर कबाड़ रखा हुआ है। वे कबाड़ में हेलीकॉटर खरीदने का भी प्लान कर रहे थे। इसी दौरान इन्हें एयरफोर्स में होने वाली काबड़ की बोली के बारे में पता चला।

ऐसे में उन्होंने इन हेलीकाप्टरों को 12 लाख प्रति हेलिकॉप्टर के दाम से 72 लाख में खरीद लिया। तीन हेलिकॉप्टर तो खरीदने के कुछ समय बाद ही बिक गए. बकियों को डिंपल मानसा लाने वाले थे लेकिन लाकडाउन के चलते इन्हें लाने में देरी हो गई।

एक हेलिकॉप्टर को लुधियाना रोड पर स्थित एक रिजार्ट मालिक ने खरीद लिया और दूसरा हेलिकॉप्टर चंडीगढ़ के एक व्यक्ति ने माॅडल के रूप में सजाने के लिए खरीदा है तथा तीसरा हेलिकॉप्टर मुंबई के एक फिल्म निर्माता ने खरीद लिया है।

Related News