कोरोना दहशत का माहौल बना हुआ है। कोरोना का नया रूप बहुत संक्रामक है और जरा सी लापरवाही से हर कोई इसकी चपेट में आ रहा है। इस महामारी का सही इलाज अभी भी उपलब्ध नहीं है लेकिन इम्यून सिस्टम को बूस्ट कर इस महामारी को जरूर हराया जा सकता है। मजबूत इम्यून सिस्टम इस बीमारी की चपेट में आने से बचा सकती है। WHO ने बताया है कि कोरोना के दौर में कैसी डाइट लेना चाहिए...

डब्ल्यूएचओ ने बताया कि सब्जियों को अधिक पकाकर नहीं खाना है उन्हें भाप में पका कर खाएं या कच्ची सब्जी खाएं। सब्जी में सहजन फली में मौजूद तत्व आपकी इम्यूनिटी बूस्ट करने में मदद करेंगे। यह सुपरफूड में गिना जाता है।

नारियल पानी - गर्मी में नारियल पानी पीना जरुरी है नारियल पानी पीने से शरीर में ताजगी बनी रहती है। इससे शरीर में पानी की कमी भी पूरी हो जाएगी और तरावट बनी रहेगी।

प्याज, लहसन और हल्दी - किसी भी तरह की बीमारी में यह तीनों ही रामबाण की तरह कारगर होती है। इम्यूनिटी को बूस्ट करने के लिए आप इसे खा सकते है।

अलसी - इसे तीसी भी कहा जाता है। इसमें काफी मात्रा में फाइबर और प्रोटीन मौजूद होता है। हार्ट मरीजों के लिए काफी कारगर मानी जाती है। अभी कोरोना महामारी के बीच आप इसे खा सकते है।

Related News