Valentine Week Days2019 Special ; साल में फरवरी का महीनें को न्यू कपल्स के लिए बेहद खास माना जाता है। वैसे अपनी महोब्बत का इज़हार करने के लिए कोई दिन स्पेशल नहीं होता , आप किसी भी दिन इस स्पेशल फीलिंग को अपने पार्टनर से शेयर कर सकते है। लेकिन पश्चिम शहरों में अपनी महोब्बत का इज़हार करने के लिए फरवरी की 14 तारीख को सबसे स्पेशल दिन माना जाता है। इसके आलावा 14 तारीख से पहले ही स्टेप बाय स्टेप आप अपने पार्टनर को स्पेशल फिलिंग दिलाने के लिए 7 फरवरी से ही प्यार भरे इन त्यौहारों को सेलेब्रेट हर सकते है। वैलेंटाइन डे का आगाज़ एक हफ्ते पहले ही शुरू हो जाता है। लोग अपने पार्टनर से प्यार का इज़हार फूल,

वैलेंटाइन कार्ड देकर और रोमांटिक डिनर या डेट पर जाकर अलग-अलग तरीकों से करते है।
वेलेन्टाइन डे वीक -

7 फरवरी- रोज़ डे : अगर आप अपने पार्टनर से अपनी फीलिंग्स को शेयर नहीं कर पा रहें है तो आप इन वेलेन्टाइन डे वीक के जरिये अपने प्यार का इजहार से कर सकते है। सबसे पहला दिन रोज़ डे होता है। इसमें आप अपने पार्टनर को एक रेड रोज दे सकते है। लाल रंग प्यार का प्रतीक माना जाता है इसलिए आप अपने स्पेशल फील करने के लिए रेड रोज दे सकते है।

8 फरवरी- प्रप्रोज डे : ये अपने फीलिंग्स - प्यार को एक्सप्रेस करने का अच्छा दिन होता है। आज के दिन आप अपने पार्टनर को प्रप्रोज कर सकते है।

9 फरवरी- चॉकलेट डे : प्यार भरे इन दिनों को न्यू कपल या जो चाहते है कि वे अपने प्यार को स्पेशल फील कराए वे चॉकलेट डे के मोके पर आप अपने पार्टनर को चॉकलेट दे सकते है।

10 फरवरी- टैडी डे : न्यू कपल के लिए ये दिन बड़े खास होते है। 10 फरवरी को टैडी डे के मौके पर आप अपने पार्टनर को टैडी दे सकते है।

11 फरवरी- प्रॉमिस डे : अपनी फीलिंग्स को एक्सप्रेस करने और अपने पार्टनर को आपकी लाइफ में होने पर बधाई या धन्यवाद भी आप इन दिन कर सकते है।


12 फरवरी- हग डे : ये जरुरी नहीं है कि किसी को स्पेशल फ़ील करवाने के लिए इन दिनों का इंतज़ार किया जाए, लेकिन अपनी लाइफ में प्यार और नया पन लेन के लिए भी आप इन डेज़ को सेलेब्रेट कर सकते है। हग डे के मोके पर अपने पार्टनर से हो रहीं अनबन या आप अपने पार्टनर को स्पेशल फील करवाने के लिए भी उन्हें एक जादू की झपी दे सकते है।

13 फरवरी- किस डे : इस दिन को सेलेब्रेट करते हुए आप अपने पार्टनर के साथ इन दिन को एन्जॉय कर सकते है।

14 फरवरी- वेलेन्टाइन डे : अगर आप कई दिनों से अपने पार्टनर से प्यार का इज़हार करने की सोच रहें है तो इंतजार ना करें ये दिन अपने प्यार का इज़हार करने का सबसे खास दिन है। इस दिन आपकी पार्टनर भी अगर आपसे प्यार करती है तो वो जरूर आपके प्यार को अपना लेगी।


Related News