इंटरनेट डेस्क। इस साल होने वाले 3 सूर्य ग्रहणों का आखिरी सूर्य ग्रहण 11 अगस्त को होगा। इस से पहले 15 फरवरी और 13 जुलाई 2018 को भी सूर्य ग्रहण हो चुका है। भारत में यह सूर्य ग्रहण एक आंशिक ग्रहण होगा जो कि 1 बजकर 32 मिनट पर शुरू होगा और शाम 5 बजकर 40 मिनट पर समाप्त होगा। इसके बाद अब अगला सूर्य ग्रहण अगले साल 6 जनवरी को होगा।

यह सूर्य ग्रहण भारत में नहीं होने के बावजूद यह कुंडली में ग्रहों की स्थिति और दशा को प्रभावित करेगा। इस बार होने वाला यह सूर्य ग्रहण इन 3 राशियों के लिए भाग्यशाली साबित होगा। आइये जानते है कौनसी है वे राशियां -

मेष - मेष राशि के जातकों के लिए साल का आखिरी सूर्यग्रहण शुभ साबित होगा। इस राशि के लोगों के लिए ग्रहण के दौरान व्यवसाय और कार्यस्थल पर धन लाभ का योग बन रहा है। ग्रहण के प्रभाव से आपके मान-सम्मान में भी वृद्धि होगी।

तुला - इस राशि के जातकों के लिए ग्रहण अच्छा समय लेकर आएगा। सम्पति से संबंधित हर तरह की समस्या दूर होगी और इस से धन लाभ हो सकता है। सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे लोगों की तलाश पूरी हो सकती है। यह समय प्रेम प्रसंगों के लिए शुभ साबित होगा।

कुंभ - आपके लिए भी साल का यह आखिरी सूर्यग्रहण सौभाग्य लेकर आएगा। धन लाभ होने के कारण पैसों की कमी दूर होगी और सभी खर्च आसानी से पूरे होंगे। सरकारी कामों में सफलता मिलेगी। वैवाहिक जीवन में भी सुधार आएगा।

Related News