क्वीन एलिजाबेथ ने एक बार कहा था कि यदि कोई सैन्य अधिकारी किसी लड़की को प्यार करता है, तो वो लड़की जिंदगी भर अपना सर ऊँचा कर के चल सकती है।

लेकिन आपने देखा होगा कि सामान्य पुरुषों की तुलना में लड़कियां खूबसूरत सैन्य अधिकारियों की तरफ जल्दी आकर्षित हो जाती है। तो आपने कभी सोचा कि आखिर उनमे ऐसा क्या खास होता है जिस से वे उनकी तरफ आकर्षित होती है? आज हम आपको इसी बारे में बताने जा रहे हैं।


इसके पीछे की एक ख़ास वजह है कि कई आर्मी बेस्ड मूवीज में हैंडसम अभिनेताओं को दिखाया जाता है। इन अभिनेताओं को देखकर महिलाओं द्वारा आहें भरना कोई मिथक नहीं है। जब कोई भी हैंडसम बॉलीवुड सुपरस्टार मिलिट्री, वायुसेना या फिर नौसेना का अधिकारी बनता है, तो लड़कियों का उनके पीछे लट्टू होना भी स्वभाविक है।

जानिए क्यों इजराइल की सेना में भर्ती की जाती है खूबसूरत महिलाएं

सैन्य अधिकारीयों के मामले में सेना के अधिकारीयों का ये भी मानना है कि वे हर काम में काफी सजग रहते हैं। किसी व्यक्ति से ज्यादा उसका व्यक्तित्व महिलाओं के लिए ज्यादा मायने रखता है। शानदार वर्दी में चमचमाते शूज इन सैन्य अधिकारियों को अन्य मर्दों से कुछ अलग ही दिखाता है।

तेजस ट्रेन में काम करने वाली ट्रेन होस्टेस पैसेंजर्स की इस हरकत से बेहद हैं परेशान

सैन्य अधिकारियों का महिलाओं के प्रति शिष्टाचार उनके आकषर्ण का पहला और मुख्य केंद्रबिंदू है। इसलिए महिलाऐं उनका साथ और भी ज्यादा पसंद करती है। आम धारणा के विपरीत सेना के जवान अपने जीवन साथी को किसी भी सीमा में बांधने की कोशिश कभी नहीं करते हैं। हर कला में निपुण इन ऑफिसर्स को महिलाओं को अपना जीवन साथी चुनने के लिए कुछ सोचने की भी जरूरत नहीं है।

Related News