लखनऊ-नई दिल्ली मार्ग पर अपनी सहायक आईआरसीटीसी द्वारा संचालित देश की पहली "निजी" ट्रेन तेजस एक्सप्रेस चलाई गई है। ये देश की पहली प्राइवेट ट्रेन है।

ये ट्रेन काफी चर्चा का विषय रही है। शुरुआत में इस ट्रेन की 100 प्रतिशत बुकिंग हुई लेकिन बाद में इसकी बुकिंग में कमी आई। यात्रियों का स्वागत करने के लिए दरवाजे पर आपको ट्रेन होस्टेस भी खड़ी मिलेगी।

जानिए क्यों इजराइल की सेना में भर्ती की जाती है खूबसूरत महिलाएं

नई नवेली ट्रेन के दरवाजों पर आत्मविश्वास से लबरेज युवतियां यात्रियों के स्वागत के लिए हाथ जोड़े खड़ी हैं। उन्हे अनजान यात्रियों को देख कर भी मुस्कान देनी पड़ती है। ये लड़कियां भारत की इस पहली प्राइवेट ट्रेन की होस्टेस हैं।

लोग ₹100 की जगह ₹110 का पेट्रोल क्यों भरवाते हैं, वजह जानकर हैरान रह जाएंगे

एरोप्लेन की भांति रेल होस्टेस यात्रियों को खाना परोसने सहित तमाम अन्य सुविधाओं का लाभ पहुंचाती हैं। लेकिन इन ट्रेन होस्टेस ने आईआरसीटीसी से शिकायत की है।

ट्रेन होस्टेस का कहना है कि इस ट्रेन में आने वाले सभी यात्रियों की सेल्फी लेने और वीडियो बनाने की हरकत से बेहद परेशान हैं। कई बार यात्री उनसे बिना पूछे ही वीडियो बनाने लगते हैं या सेल्फी लेने लगते हैं जिस से उन्हें बेहद असहजता महसूस होती है। हालाकिं आईआरसीटीसी ने इस पर कोई कारवाही नहीं की है।

Related News