दिवंगत बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में ड्रग्स एंगल ने फिल्म जगत में हड़कम्प मचा दिया है। नॉरकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो अब तक कई बड़े सितारों को पूछताछ के लिए बुला चुका है। वहीं ड्रग्स चैट्स वायरल होने के बाद दीपिका को भी शनिवार को पूछताछ के लिए बुलाया गया।


एनसीबी अधिकारियों द्वारा की गई पूछताछ में उन्‍होंने ड्रग्स लेने की बात से तो साफ मना कर दिया, लेकिन सूत्रों के अनुसार कहा जा रहा है कि दीपिका पादुकोण ने खास तरह की सिगरेट पीने की बात स्वीकार की है, जिसे आम बोलचाल भाषा में ‘डूब’ कहते हैं। आइए हम आपको बताते हैं कि आखिर ये डूब सिगरेट होती क्‍या होती है?

डूब एक प्रकार की हैंड रोल्ड सिगरेट होती है। इसमें आपको खुद पेपर रोल करके तैयार करना होता है और उसमें मनचाही चीज भरकर उसका इस्तेमाल करना। रोल सिगरेट का ज्यादातर यूज नशा करने के लिए ही किया जाता है। इसमें नशे का कोई भी पदार्थ भरा जा सकता है।


कानून के जानकारों के अनुसार एनडीपीएस एक्ट के तहत कोई व्यक्ति नियमों के खिलाफ जाकर किसी ड्रग्स को बनाता है, रखता है, अंतरराज्यीय इम्पोर्ट-एक्सपोर्ट करता है, या खरीदता है तो प्रतिबंधित ड्रग की कम मात्रा होने पर अपराधी को 6 महीने और दस हजार तक जुर्माना हो सकता है।

Related News