नूडल्स एक लोकप्रिय प्रकार का व्यंजन है जो लोगों की एक विस्तृत श्रृंखला को पसंद आता है। नूडल्स बनाना आसान है और इसमें बहुत कम मेहनत या समय लगता है। हम सभी लगभग इंस्टैंट नूडल्स खाते हैं, खासकर उन दिनों में जब हम कुछ भरा हुआ चाहते हैं लेकिन कुछ भी शानदार तैयार करने का मन नहीं करता है। लोकप्रिय नूडल व्यंजनों की बात आती है तो हक्का नूडल्स सूची में सबसे ऊपर होते हैं।

इस खाने में इस्तेमाल होने वाली सब्जियों में पत्ता गोभी, गाजर और प्याज शामिल हैं। चटपटी और जायकेदार डिश से घर पर बनाएं स्ट्रीट स्टाइल हक्का नूडल्स.

* सादे नूडल्स के 1 पैकेट और एक चुटकी नमक को पानी में उबाल लें। 1-2 मिनिट तक पकाने के बाद इनका पानी निथार लें. इन्हें ठंडे पानी की कटोरी में डालकर अलग रख दें।

* एक कड़ाही में मिर्च का तेल गर्म करें। इसमें 12 छोटी चम्मच कीमा बनाया हुआ लहसुन, 12 इंच पिसा हुआ अदरक और 1 मध्यम आकार का पतला कटा हुआ प्याज मिलाना चाहिए। तेज आंच पर कुछ मिनट तक पकाएं।

* 1 जुलिएन्ड गाजर, जूलिएन्ड बेल मिर्च, और मोटे कटी हुई पत्ता गोभी डालें। स्वादानुसार नमक डालें और अच्छी तरह मिलाएँ।

* सब्जियों के नरम और कोमल होने के बाद 12 टीस्पून लाइट सोया सॉस, 1 टेबलस्पून रेड चिल्ली सॉस और 12 टीस्पून चिली विनेगर डालें। उबले हुए नूडल्स में टॉस करें और उन्हें अच्छी तरह टॉस करके सुनिश्चित करें कि वे समान रूप से ढके हुए हैं। तत्काल सेवा।

Related News