दोस्तों हर कोई यही चाहता हैं की उसका परिवार हमेशा सुखी रहे और उनकी लाइफ में कोई भी परेशानी या दुःख ना आए. लेकिन ये तो विधि का विधान हैं की इंसान की जिन्दगी में सुख और दुःख का आना जाना लगा ही रहता हैं. जब लाइफ में दुखो का सैलाब आता हैं तो हम भगवन की शरण में जाते हैं. इसके अतिरिक्त यदि हम कोई मनोकामना पूर्ण करना चाहते हैं तो भी भगवान की इसके लिए मनाते हैं. ऐसे में आज हम आपको एक ऐसा उपाय बताने जा रहे हैं जिसे यदि आप ने कर लिया तो आपके ऊपर कभी कोई दुःख या परेशानी नहीं मंडराएगी.

दरअसल आप सभी को अपने घर सत्यनारायण कथा करवानी चाहिए. घर में सत्यनारायण कथा करवाने के कई सारे लाभ होते हैं. जब ये कथा होती हैं तो इससे आपके घर में नकारात्मक उर्जा का नाश होता हैं. साथ ही इससे पॉजिटिव एनर्जी बनी रहती हैं. घर में जितनी ज्यादा पॉजिटिव उर्जा होगी आपको उतना ही अधिक लाभ होगा. यहाँ तक की धन की देवी माता लक्ष्मी भी उसी घर में प्रवेश करती हैं जहाँ सकारात्मक ऊर्जा का स्तर अधिक होता हैं. इसलिए आपको आर्थिक स्थिति सुधरने और धन लाभ के लिए भी सत्यनारायण कथा लाभकारी होती हैं.

इसके अलावा यदि आपके घर में कोई बुरी शक्तियां जैसे भूत, प्रेत या भटकी हुई आत्मा का सायां हैं तो वो भी इस कथा के माध्यम से दूर हो जाएगा. इस कथा में अपने परिवार के सभी लोगो को शामिल करना चाहिए. इससे आपस में प्रेमभाव बढ़ता हैं. साथ ही घर में लड़ाई झगड़े के चांस ना के बराबर हो जाते हैं. इस कथा से निकली पॉजिटिव एनर्जी घर के सभी लोगो को मिलती हैं और उनकी नेगेटिव थिंकिंग समाप्त हो जाती हैं. इसी तरह इस कथा के और भी कई सारे लाभ हैं. हालाँकि अब सवाल ये भी उठता हैं की ये कथा आको कब और किती बार करानी चाहिए. तो चलिए हम आपको ये जानकारी भी दे देते हैं.

साल में इतनी बार होनी चाहिए सत्यानारायण कथा

दोस्तों जब भी आप घर में ये कथा कराते हैं तो उसकी पॉजिटिव ऊर्जा कुछ महीनो तक ही घर में रहती हैं. इसलिए घर में सुख, शान्ति और समृद्धि बनाए रखने के लिए ये जरूरी हैं की आप साल में कम से कम 3 बार सत्यनारायण कथा करवाए. आप चाहे तो इससे अधिक बार भी कर सकते हैं. इसमें कोई हानि नहीं हैं. लेकिन कम से कम एक वर्ष में तीन बार यानी हर चौथे महीने इस कथा को कराते रहना चाहिए. इससे घर में सकारात्मक ऊर्जा का लेवल बरकरार रहता हैं और दुःख हमारा कुछ नहीं बिगाड़ पाता हैं.

यहाँ एक और बात का ध्यान रखे की इस कथा को करते समय वहां बैठे मेहमानों को चाय नाश्ता जरूर कराए. इससे आपसी मेलजोल बढ़ता हैं और अच्छी ऊर्जा निकलती हैं. तो दोस्तों यदि आपको ये जानकारी पसंद आई तो इसे दूसरों के साथ शेयर जरूर करे. आपके एक शेयर से बहुत से लोग इसका लाभ उठा सकेंगे. साथ ही इस तरह की ख़बरों के लिए हमारे साथ लगातार जुड़े रहे.

Related News