उत्तर प्रदेश में जल्द ही विधानसभा के चुनाव होने हैं और इससे पहले अधिक बड़ी खबर सामने आ रही है कि वहां पर जनवरी के महीने में यानी अगले साल फिल्म सिटी बनाने का काम शुरू हो सकता है। कुछ समय पहले ही फिल्म सिटी को बनाने के लिए सरकार द्वारा यह बजट पास किया गया था और अभी से लेकर जल्द ही काम शुरू होने की उम्मीद जताई जा रही है।

उत्तर प्रदेश सरकार ने बताया है कि गौतम बुद्ध नगर ज़िले में यमुना एक्सप्रेसवे औद्योगिक विकास प्राधिकरण क्षेत्र के सेक्टर-21 में प्रस्तावित फिल्म सिटी का निर्माण जनवरी 2022 में शुरू हो सकता है। गौरतलब है कि 1,000 एकड़ के क्षेत्रफल में फैले इस फिल्म सिटी का निर्माण पब्लिक-प्राइवेट पार्टनरशिप (पीपीपी) के आधार पर 3 चरणों में किया जाएगा।

इस फिल्म सिटी को बनाने के लिए सरकार द्वारा 1000 एकड़ का क्षेत्रफल निर्धारित किया गया है वहीं यह पूरा फिल्म सिटी को पीपीपी एनी पब्लिक प्राइवेट पार्टनरशिप है यानी सरकार और प्राइवेट कंपनी एक साथ आकर तीन चरणों में पूरा करने की बात कर रही है।

उम्मीद जताई जा रही है कि इस फिल्म सिटी के बनने के बाद उत्तर प्रदेश में कहीं रोजगार के मौके उत्पन्न होंगे लेकिन जब इसका काम ही 2022 में शुरू होगा तो कब बनकर यह तैयार होगा और कब रोजगार के मौके उत्पन्न होंगे यह आने वाला समय ही बता सकेगा।

Related News