घर में सबसे ज्यादा इस्तेमाल होने वाली जगह किचन होती है। वहां नाश्ते से लेकर रात के खाने तक की तैयारियां की जाती हैं लेकिन ये चीजें किचन को स्मार्ट बनाती हैं।

ये चीजें बनाती हैं आपके किचन को स्मार्ट
गृहिणियों की मदद करने के लिए सबसे अच्छा
इसमें कपकेक मेकर से लेकर पास्ता मेकर तक के आइटम शामिल हैं
इन मिनी टूल्स की मदद से आप किचन के सभी छोटे-छोटे काम आसानी से और बिना किसी परेशानी के पूरा कर पाएंगे। जानिए ऐसे स्मार्ट टूल्स के बारे में जो आपको एक स्मार्ट हाउसवाइफ बना सकते हैं।

कपकेक मेकर

ज्यादातर लोग खाना खाने के बाद मीठा खाना पसंद करते हैं। ऐसे में आप कप केक मेकर की मदद से स्वादिष्ट मफिन या केक बना सकते हैं. इतना ही नहीं, यह अंदर से नॉनस्टिक कोटेड है जिससे आप इसे आसानी से साफ कर सकते हैं।

पिज़्ज़ा या पिज़्ज़ा पैन मेकर

आप घर पर पिज्जा बनाने के लिए पिज्जा पैन मेकर खरीद सकते हैं। इससे पिज्जा आसानी से बन जाएगा और होम पिज्जा में आपको रेस्टोरेंट जैसा स्वाद भी मिलेगा. इसे साफ करना भी आसान है।

नूडल्स और पास्ता मेकर

नूडल्स और पास्ता मेकर फ़ास्ट फ़ूड प्रेमियों के लिए एकदम सही विचार है। आप स्वादिष्ट नूडल्स या पास्ता बनाकर बहुत ही कम समय में सभी को खिला सकते हैं. यह मेकर आपको ऑटोमैटिक मिक्सिंग जैसी खास सुविधाएं देता है। इतना ही नहीं, इन मिनी टूल्स को साफ करना भी आसान है।

मल्टी फंक्शन राइज कुकर

मल्टी-फंक्शन राइज़ कुकर में चावल, सूप और अन्य सामान बनाने के लिए बेहतरीन सुविधाएँ हैं। इस कुकर में नॉनस्टिक कोटेड पॉट, ग्लास और स्टीमर जैसी विशेषताएं हैं जो भोजन को स्वादिष्ट और स्वस्थ बनाती हैं।

हाथ ब्लेंडर

यह कहना संभव नहीं है कि परिवार के सदस्य कब कोई ऑर्डर दें, अगर आपके पास हैंड ब्लेंडर है तो आप उस मांग को आसानी से पूरा कर सकते हैं। हैंड ब्लेंडर की मदद से आप कोई भी शेक, जूस कुछ भी बना सकते हैं. इसे साफ करना भी आसान है।

रोटी बनाने वाला

ब्रेड मेकर में आप आटा बनाने से लेकर ब्रेड बनाने तक सब कुछ आसानी से कर सकते हैं। इतना ही नहीं इसकी मदद से आप चंद सेकेंड में ढेर सारी पूरियां तैयार कर सकते हैं और इसे परफेक्ट शेप भी दे सकते हैं.

Related News