उत्साही गतिविधियों में से एक वाटर पार्क का दौरा करना है। आपको बड़ी राशि या उचित योजना की आवश्यकता नहीं है। यदि आप वाटर पार्क जाने की योजना बना रहे हैं तो आपको कुछ टिप्स याद रखने चाहिए। इसमें कोई संदेह नहीं है कि वाटर पार्क बहुत मज़ेदार हैं, मगर सुरक्षित रहने के लिए, यहाँ उन चीज़ों की एक सूची दी गई है, जिनका पालन वाटर पार्क में जाते समय करना चाहिए।

हाइड्रेटेड रहें: बता दे की, पूरे दिन पानी में भी धूप में रहना आपको जल्दी डिहाइड्रेट कर सकता है। पूल में प्रवेश करने से पहले ढेर सारा पानी पीना चाहिए। कृत्रिम मिठास या कैफीनयुक्त सोडा वाले पेय लेने से बचें क्योंकि ये निर्जलीकरण में योगदान देंगे। य

सनस्क्रीन जरूरी है: पूल में प्रवेश करने से पहले वाटरप्रूफ सनस्क्रीन लगाना न भूलें और पानी से बाहर आने पर इसे दोबारा लगाएं। वाटरप्रूफ लिप बाम का भी इस्तेमाल करें। सनस्क्रीन को ठीक से लगाने से न केवल टैनिंग को रोका जा सकेगा बल्कि हानिकारक यूवी किरणों को आपकी त्वचा और पानी में मौजूद रसायनों में प्रवेश करने से रोका जा सकेगा।

आराम पहले: आपकी जानकारी के लिए बता दे की, वाटर पार्क जैसी जगहों पर सुनिश्चित करें कि आपके पास पार्क की खोज, फ्लिप-फ्लॉप और अपने लिए कपड़े बदलने के लिए आरामदायक स्नीकर्स हैं।

बच्चों का रखें ख्याल: जब आप वाटर पार्क में जाते हैं तो एक अच्छा वयस्क-से-बच्चे का अनुपात होना चाहिए। कोई ऐसा होने जा रहा है जो फिर से सवारी करना चाहता है, किसी को बाथरूम जाने की जरूरत है, कोई ऐसा व्यक्ति जो ड्रिंक चाहता है और कोई ऐसा व्यक्ति जो आपके बच्चे की हर गतिविधि को देख सके।

उत्तेजना संतुलन: बता दे की, हम यात्रा करते समय धैर्य खो देते हैं लेकिन वाटर पार्क उन जगहों में से एक है जहाँ आपको अपने उत्साह को नियंत्रित करना होता है। उत्साह में फंसना आसान है, लेकिन यह याद रखना महत्वपूर्ण है कि वाटर पार्क के आसपास न दौड़ें।

Related News