Reliance Jio ने ऐलान किया है कि उसकी 44वीं आम बैठक कब होगी। 24 जून को एजीएम होगी। वहीं पिछले साल की तरह इस साल भी एजीएम वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए होगी.

इस बैठक से पहले अभी एक लंबा रास्ता तय करना है, लेकिन एजीएम की तारीखों के लॉन्च होने के बाद से, अफवाहें फैल रही हैं कि गैजेट्स और सेवाओं को कहां लॉन्च किया जा सकता है। सबसे पहली बात जो दिमाग में आती है वह है जियो की 5जी सर्विस की लॉन्चिंग। दिसंबर 2020 तक मुकेश अंबानी ने कहा था कि भारत में 2021 के मध्य में 5जी सेवा शुरू की जा सकती है।
एक और प्रोडक्ट जिसकी ज्यादा चर्चा हो रही है वो है जियो के अफोर्डेबल 5जी फोन की लॉन्चिंग। जियो ने भारत के अंदर एंट्री लेवल 5जी स्मार्टफोन लॉन्च करने के लिए गूगल के साथ पार्टनरशिप की है। और Google ने 33,737 करोड़ रुपये के निवेश के साथ जियो प्लेटफॉर्म्स में 7.7% हिस्सेदारी ली है। और कंपनी साल 2020 के अंदर उनके 5G प्लान्स के बारे में भी बात कर रही थी।

कुछ अफवाहों के मुताबिक, आगामी जियो के किफायती 5जी स्मार्टफोन के अंदर गूगल के एंड्रॉइड गो ऑपरेटिंग सिस्टम का इस्तेमाल किया जा सकता है। और इसके अंदर एंट्री लेवल स्पेसिफिकेशन दिए जा सकते हैं। और इसकी कीमत रु. 2500 से कम रखा जा सकता है।

और इस एजीएम 2021 में जियोबुक लैपटॉप भी लॉन्च हो सकते हैं। वहीं एक रिपोर्ट के मुताबिक, जियो ने लैपटॉप बनाने के लिए चीन की ब्लूबैंक कम्युनिकेशन टेक्नोलॉजीज के साथ पार्टनरशिप की है।

और लोगों की रिपोर्ट कहती है कि बस यही हो रहा है। लेकिन इसके बजाय Android OS को थोड़ा बदला जा सकता है और GOS के साथ आ सकता है। और इसके अंदर क्वालकॉम का स्नैपड्रैगन प्रोसेसर दिया जा सकता है।

Related News