दुनिया में कई लोगों को पुराने नोट और सिक्के जमा करें का शौक होता है, अगर इस शौक से आपकी कुछ कमाई हो जाए तो भला इससे अच्छी बात क्या हो सकती है?

इंटरनेट पर इन एंटीक सिक्कों और नोट को बेचकर आप भी अच्छा ख़ासा पैसा कमा सकते हैं, हम आपको पांच रुपए के एक ऐसे नोट के बारे में बताने जा रहे हैं जिसे बेचकर आप हजारों रुपए कमा सकते हैं। इस पांच रुपए के नोट में कुछ जरुरी चीजें होनी बेहद जरुरी है।

पांच रुपए का वो नोट जिसमें ट्रैक्टर बना हो, उसके बदले ऑनलाइन तीस हजार रुपए तक मिल रहे हैं, जिस नोट को रेयर माना गया है उसमें 786 नंबर भी लिखा ह,. भारतीय रिजर्व बैंक द्वारा जारी इस नोट को एक्सट्रिमली रेयर माना जाता है। ऐसे में अगर आपके पास भी ये नोट है, तो आप भी एक के बदले हजारों कमा सकते हैं।

सबसे बड़ी और अच्छी बात ये है कि नोट के बदले पैसे कमाने के लिए आपको घर से बाहर जाने की भी जरुरत नहीं है, ऑनलाइन ही आप इसे बेच सकते हैं, coinbazzar.com आपको नोट के बदले पैसे कमाने का मौका दे रहा है, आपको बस साइट पर जाकर बतौर सेलर रजिस्टर करना होगा, इसके बाद आप अपने नोट की तस्वीर को ऑनलाइन अपलोड सेल पर लगा सकते हैं, वहां से इंट्रेस्टेड लोग आपसे संपर्क करेंगे और आप घर बैठे ही इसे बेच सकते हैं।

Related News