अगर आप अपने बच्चों का भविष्य सुरक्षित करना चाहते हैं तो आज ही इस एलआईसी पॉलिसी में निवेश करें। विवरण जानें।

बच्चों के भविष्य को सुरक्षित करने के लिए सबसे अच्छी है यह योजना
बच्चों का मनी बैक प्लान आपके बच्चे को बना देगा करोड़पति
एलआईसी के नए चिल्ड्रन मनी बैक प्लान की कुल अवधि 25 वर्ष है


देश की सबसे बड़ी जीवन बीमा कंपनी एलआईसी अपने ग्राहकों की सुविधा के लिए कई तरह की पॉलिसी ला रही है। इस कंपनी की पॉलिसी में निवेश करने से उपभोक्ताओं को कई लाभ भी मिलते हैं। आजकल माता-पिता भी अपने बच्चों की आर्थिक योजना बनाने में लगे हैं। कई माता-पिता अपने बच्चों की शिक्षा, शादी और अन्य खर्चों के लिए भी कहीं न कहीं निवेश करते हैं। भारतीय जीवन बीमा निगम की भी ऐसी ही एक योजना है, जिसे बच्चों की जरूरतों को ध्यान में रखकर तैयार किया गया है।

देश की सबसे बड़ी जीवन बीमा कंपनी जीवन बीमा निगम (एलआईसी) अपने ग्राहकों की सुविधा के लिए कई निवेश योजनाएं पेश करती है। जिसमें ग्राहकों को अच्छा रिटर्न मिलता है। एलआईसी की एक ऐसी योजना है, जिसे बच्चों की जरूरतों को ध्यान में रखकर तैयार किया गया है। हम बात कर रहे हैं एलआईसी की नई चिल्ड्रन मनी बैक योजना की। आइए जानते हैं इस योजना के बारे में।

नीति के बारे में विशेष बातचीत

यह बीमा प्राप्त करने की न्यूनतम आयु 0 वर्ष है।
बीमा लेने की अधिकतम आयु 12 वर्ष है।
न्यूनतम राशि 10,000 रुपये है।
अधिकतम बीमा राशि की कोई सीमा नहीं है।
एक प्रीमियम बुनकर लाभ राइडर-विकल्प भी उपलब्ध है।
परिपक्वता अवधि

एलआईसी के नए चिल्ड्रन मनी बैक प्लान की कुल अवधि 25 वर्ष है।

मनी बैक किस्त

इस योजना के तहत, जब बच्चा 18, 20 वर्ष और 22 वर्ष का हो जाता है, तो एलआईसी बीमित राशि के मूल बीमा राशि का 20-20% भुगतान करता है। शेष 40 प्रतिशत का भुगतान पॉलिसीधारक के 25 वर्ष पूरे होने पर किया जाएगा। इसके अलावा सभी बकाया बोनस का भुगतान किया जाएगा।

परिपक्वता लाभ

पॉलिसी की परिपक्वता के समय (पॉलिसी की अवधि के दौरान बीमित व्यक्ति की मृत्यु के मामले में) पॉलिसीधारक को शेष राशि का 40% बोनस के साथ मिलेगा।

मृत्यु का लाभ

यदि पॉलिसी की अवधि के दौरान पॉलिसीधारक की मृत्यु हो जाती है, तो बीमित राशि के अतिरिक्त, एक साधारण प्रत्यावर्ती बोनस और एक अंतिम अतिरिक्त बोनस प्रदान किया जाता है। मृत्यु लाभ भुगतान किए गए कुल प्रीमियम के 105% से कम नहीं होगा। इस नीति के बारे में अधिक जानकारी के लिए आप www.licindia.in पर भी जा सकते हैं।

Related News