गर्मी के बाद उस मानसून के मौसम में आपको पसीने की समस्या देखने को मिल रही होगी और इस आपने कई बार यह देखा होगा कि आप पूरे दिन पसीने से तरबतर मिलते हैं जिसके चलते आपके शरीर से पसीने की और अंडर आर्म्स से बदबू आने लगती है तो ऐसे में आज हम आपको पांच ऐसे घरेलू नुस्खे बताने वाले हैं जिनसे आप बदबू से बच सकते हैं।

आपके शरीर और अंडर आर्म्स से बदबू आना काफी अपमानजनक एवं काफी असहज आपको महसूस करा सकता है इसे मैं आपको अपनी सेहत और अपनी बॉडी का ध्यान रखने के लिए 5 करोड़ लूंगा उसको को प्लान लेना चाहिए ताकि आप अपने शरीर से आने वाले बॉडी आर्डर को खत्म कर सकें।

शरीर में आराम से आने वाली बदबू के लिए आप नींबू का इस्तेमाल कर सकते हैं आप लोगों को काटकर उसे अंडर आर्म्स में रगड़ ले और उसे 10 से 15 मिनट के लिए छोड़ दिया और उसके बाद अच्छे से नहा ले आपको अंदर आम से आ रही बदबू से छुटकारा मिलेगा।

फिटकरी का इस्तेमाल भी आप अंडर आर्म्स में कर सकते हैं जिस तरह से नींबू को रगड़ा उसी तरह से आप फिटकरी को भी अंडर आर्म्स में 10 से 5 मिनट के लिए प्रक्रिया और उसके बाद उसे थोड़ी देर के लिए छोड़ दें और फिर अच्छे से नहा ले आपको पसीने की बदबू की समस्या से आजादी मिल जाएगी।

इसके अलावा आप अपने पास से गुलाब जल रख सकते हैं जब भी आपको पैसे नहीं की समस्या लगे तब आप गुलाब जल को अपने अंडर आर्म्स में चिड़कली पुलिस स्टाफ इसके अलावा आप गुलाब जल को अंडर आर्म्स में लगाकर पेपर से साफ कर लें जिससे भी आपको पसीने की बदबू से आराम मिल सकता है।

इसके अलावा आप एप्पल साइडर विनेगर का भी इस्तेमाल कर सकते हैं वह इसके अलावा आप तो बेकिंग सोडा में नींबू मिलाकर अपने अंडर आर्म्स में लगाएं और उसे नहाने से पहले 10 मिनट के लिए छोड़ दिया और उसके बाद नहा ले आपको पसीने से होने वाली बदबू से छुटकारा मिल जाएगा।

Related News