देश में हर एक चीज के दाम लगातार बढ़ते जा रहे हैं और महंगाई से आम आदमी को कई परेशानियों एवं मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है इस महंगाई के चलते आम आदमी की कमर टूटती हुई नजर आ रही है आपको बता दें कि पिछले कुछ समय से लगातार पेट्रोल के दाम तो बड़ी रहे हैं वहीं दूसरी और इसके साथ साथ खाने के तेल के दाम भी लगातार बढ़ रहे हैं ऐसे में अब दिवाली का मजा भी थोड़ा किरकिरा सा होता हुआ दिखाई दे रहा है।

हालांकि देश में महंगाई का एवं बेरोजगारी का असर कोविड-19 से पहले ही दिखाई दे गया था लेकिन कोविड-19 के बाद जिस तरह से लोगों ने बेरोजगारी छाई है और मार्केट में धीमी गति से प्रगति हुई है और ऐसे समय पर महंगाई होना आम आदमी के लिए एक बुरी खबर साबित हुई है। पर बढ़ते पेट्रोल एवं डीजल के दामों के चलते कई चीजों के भाव बढ़ गए हैं एवं इसके अलावा खाने के तेल के ही दाम पिछले 1 साल में डेढ़ सौ प्रतिशत से ज्यादा बढ़ते हुए दिखाई दे रहे हैं।

इसके अलावा दिवाली धनतेरस एवं छठ पूजा के इस त्योहारों के सीजन में महंगाई की कमर तोड़ने वाली कोई स्कीम अब सरकार द्वारा लाने की उम्मीद भी लोगों को नहीं दिखाई दे रही है और इस बार लोगों की दीवाली थी कि होती हुई महंगाई के लिए रोती हुई नजर आ रही है।

बताया जा रहा है कि केवल अक्टूबर महीने में ही पेट्रोल के करीब ₹6 एवं डीजल में करीब 6.10 रुपए की बढ़ोतरी देखने को मिल रही है। ही अक्टूबर के महीने में सीएनजी में 4.56 प्रति किलो व पीएनजी में 4.20 रुपे प्रति यूनिट की महंगाई रिकॉर्ड की गई है।

Related News