कोरोना कहर के बीच एक बार फिर से भारत और पाकिस्तान के बीच जम्मू-कश्मीर को लेकर मतभेद शुरू है। भारत ने एक बार फिर कहा है कि पूरा जम्मू-कश्मीर और गिलगित-बाल्टिस्तान समेत लद्दाख भारत का अभिन्न अंग हैं। विदेश मंत्रालय ने गिलगित-बाल्टिस्तान पर पाकिस्तान उच्चतम न्यायालय के आदेश पर कहा कि पाकिस्तान को उन सभी इलाकों को तुरंत खाली करना चाहिए जिन पर उसने अवैध कब्जा किया हुआ है।

विदेश में फंसे भारतीयों को स्वदेश लाने पर मोदी सरकार का बड़ा फैसला, लेकिन साथ में किया एक और ऐलान

भारत ने गिलगित-बाल्टिस्तान में आम चुनाव कराने के पाकिस्तान उच्चतम न्यायालय के आदेश पर इस्लामाबाद के समक्ष कड़ी आपत्ति जताई है। विदेश मंत्रालय ने कहा कि पाकिस्तान को बता दिया गया है कि गिलगित-बाल्टिस्तान सहित पूरा जम्मू-कश्मीर और लद्दाख भारत का अभिन्न अंग हैं और पाकिस्तान को अपने अवैध कब्जे से इन क्षेत्रों को तुरंत मुक्त कर देना चाहिए।

मजदूरों के लिए जो मोदी सरकार नहीं कर सकी, वो सोनिया गांधी ने कर दिया: मुख्यमंत्री कमलनाथ
विदेश मंत्रालय ने कहा कि पाकिस्तानी सरकार या उसकी न्यायपालिका को उन क्षेत्रों पर हस्तक्षेप करने का अधिकार नहीं हैं जो उसने अवैध तरीके से और जबरन कब्जाए हुए हैं। बयान में कहा गया है कि भारत इस तरह के कदमों को पूरी तरह से खारिज करता है और भारतीय जम्मू-कश्मीर के पाकिस्तान के कब्जे वाले इलाकों की स्थिति में बदलाव लाने के जारी प्रयासों पर आपत्ति जताता है।

Related News