रोजमर्रा की भाग - दौड़ भरी ज़िंदगी में अक्सर महिलाएं गलत साइज़ की ब्रा को जल्द बाजी में पहन लेती है। ऐसा एक - दो बार हो तो फिर भी सही है लेकिन अगर आप रोजमर्रा के जीवन में ही आप गलत ब्रा को पहनती है, तो आप अपने शरीर पर होने वाली समस्याओ से परेशान रहती है और इसका कारण भी आप नहीं जान पाते है। वहीं आप सही साइज की ब्रा कैरी करती है, तो आपका लुक परफेक्ट बना रहता है। कई बार अपने साइज से बड़ी या फिर छोटी ब्रा हम ले लेते है, इसके बाद हमारे लिए बड़ी मुश्किल हो जाती है। आपको बात दे कि इसके नुकसान हमारे शरीर को भी होते है। आज हम आपको इसी कि जानकारी दे रहें है ताकि अपने आप को सही मेन्टेन रख पाए..........


कम्फर्ट जोन ; आप जिस साइज की ब्रा का उपयोग कर रही है उसमे क्या आपको कम्फर्ट फ़ील हो रहा है। अगर नहीं हो रहा है तो आप उसे बदल लें। कई ब्रा का स्टफ ऐसा होता है कि जो हमारी बॉडी को सुट नहीं कर पाता है। इसके कारण बदन में पुरे दिन भर ईचिंग होती रहती है। ब्रा साइज ; अगर आपकी ब्रा आपके स्तन पर ठीक से सेट हो रहे हैं या नहीं, ऐसा तो नहीं कि गलत साइज की वजह से ब्रा आपके स्तन पर एक ही जगह इकट्ठे हो जाते है। ये आपके स्तन के साइज को भद्दा बना देता है।
बॉडी शेप ; गलत ब्रा के पहनने से आपका फिगर को सही तरिके से मेन्टेन नहीं हो पता है। जिससे फिगर बेडौल से नज़र आते है।

ब्रेस्‍ट में दर्द ; टाइट फिटिंग वाली ब्रा पहनने में असुविधाजनक होती है, अक्‍सर उसे पहनने से ब्रेस्‍ट में दर्द कि शिकायत हो जाती है।
लूज ब्रेस्‍ट ; गलत फिटिंग की ब्रा पहनने से ब्रेस्‍ट का साइज और शेप दोनों बिगड़ जाते है। ब्रेस्‍ट को सपोर्ट करने की बजाए ये आपके ब्रेस्‍ट को हेवी बना देते है।
इसके अलावा इस छोटी - छोटी कई परेशानियों से हमें सामना करना पड़ सकता है।

Related News