सभी को घूमना-फिरना पसंद होता है और कई लोगों को एडवेंचर का भी शौक होता है। बता दे की, रिवर राफ्टिंग किसी एडवेंचर से कम नहीं है। आपके लिए हिमाचल प्रदेश का तत्तापानी सबसे अच्छा विकल्प हो सकता है। अगर आप वास्तव में इसका आनंद लेना चाहते हैं, तो आपको हिमाचल जाना होगा। जिसे आप कम बजट में प्लान कर सकते हैं। शिमला से लगभग 50 किमी की दूरी पर स्थित, यह स्थल अपने ड्राइविंग, ट्रेकिंग, रिवर राफ्टिंग आदि के लिए बहुत लोकप्रिय हो गया है।

द एडवेंचर्स ऑफ रिवर राफ्टिंग

बता दे की, तत्तापानी में देश भर से लोग रिवर राफ्टिंग करने आते हैं। सतलुज नदी में लोट्टी से चाबा तक एक ट्रैक रिवर राफ्टिंग है। यहां चमचमाते नीले पानी में राफ्टिंग का एक अलग ही रोमांच है। तत्तापानी में भी आप वोटिंग का मजा ले सकते हैं।

ट्रेकिंग मज़ा

यदि आप ट्रेकिंग में रुचि रखते हैं तो यह जगह आपके लिए एकदम सही है। देवदार के जंगलों के बीच ट्रेकिंग का एक अलग ही मजा है। ट्रेकिंग के दौरान रास्ते में कई झरने हैं, जो आपको मंत्रमुग्ध कर देते हैं।

साहसिक ड्राइव

आपकी जानकारी के लिए बता दे की, शिमला से तत्तापानी तक लगभग 50 किमी की दूरी में एडवेंचर ड्राइव का आनंद लिया जा सकता है। इस पूरे मार्ग में यात्रा के दौरान पहाड़ों का मनमोहक दृश्य मन को प्रसन्न कर देता है। लोग सतलुज नदी के किनारे साइकिल चलाने का भी आनंद लेते हैं।

Related News