करवा चौथ का त्यौहार हर महिला के लिए एक विशेष त्योहार होता है और ऐसे जहार पर महिलाओं की सजने सवरने का एक विशेष महत्व भी बताया गया है ऐसे में आज हम आपको करवा चौथ के मौके पर इंस्टेंट ग्लो पाने के लिए गोल्ड फेशियल के बारे में जानकारी देने वाले हैं जो आप अपने घर पर कर सकते हैं।

आपको बता दें कि अगर आप बाजार में गोल्ड फेशियल कराने जाए तो इसे और आपके काफी पैसे खर्च हो सकते हैं और इसके साथ-साथ के समय देश में कोविड-19 का खतरा अभी भी बना हुआ है जिसके चलते भी लोग घर पर इस स्पेशल को बना सकते हैं तो उसके बारे में हम आपको जानकारी देने वाले हैं।

हालांकि गोल्ड फेशियल लगाने से पहले आप के लिए सबसे जरूरी है कि आप अपने चेहरे को अच्छी तरह से साफ कर लें उसके बाद दो चम्मच कच्चा दूध लेना और इसमें चुटकी भर हल्दी मिले हैं और इससे पूरे चेहरे को साफ करने कॉटन की मदद से चेहरे पर लगाकर इससे थोड़ी देर बाद धो लें।

चलो आपको बता दें कि एक चुम्मा चाटी व्हाट्सएप पर थोड़ी सी हल्दी शहद और कुछ बूंदे कच्चे तेल को एक बॉल में ले आप चाहे तो दूध की जगह गुलाब जल का भी इस्तेमाल कर सकते हैं और आप इसे पूरे चेहरे पर हल्के हाथों से अच्छी तरह से प्राप्त कर लें। इसके बाद आप एक तौलिए को गर्म पानी में भिगोकर स्कीम स्टील और इसी के बाद अपने चेहरे को इसी तरह से साफ कर ले।

Related News