बहुत से लोगों को पुराने सिक्के नोट और सिक्के कलेक्ट करने का शौक होता है। अब इन सिक्कों के बदले आप मोटी कमाई भी कर सकते हैं। आज कल इन सिक्कों की डिमांड काफी बढ़ गई है। लोग इनके बदले हजारों या लाखों रुपए देने को तैयार हो जाते हैं। आज हम आपको एक ऐसे ही दो रुपए के सिक्के के बारे में बताने जा रहे हैं जिसके बदले आप दो लाख रुपए कमा सकते हैं।

दरअसल, यह 2 रुपये का सिक्का सन 1994 का बना है। इस सिक्के के पीछे भारत का झंड़ा लहरा रहा है। क्विकर (Quickr) वेबसाइट पर इन रेयर सिक्कों की कीमत 5 लाख रुपये लगाई गई है।


इसके अलावा एक रुपए का पुराना सिक्का भी आपको लाखों की कमाई करवा सकता है। खास बात यह है कि आजादी से पहले बने इस सिक्के पर क्वीन विक्टोरिया की फोटो है और इस सिक्के की कीमत 2 लाख रुपये है। इसी तरह जॉर्ज वी किंग एम्परर 1918 के एक रुपये के ब्रिटिश सिक्के की कीमत 9 लाख रुपये तक लगाई गई हैं।

सिक्का कितने में बिकेगा ये आपके लक पर भी निर्भर करता है। आप जिस कीमत में सिक्का डालते हैं उस कीमत पर खरीदार भी इसे खरीदने के लिए राजी होना चाहिए। दरअसल, इन सिक्कों की काफी डिमांड है, जिसके लाखों रुपये आसानी से मिल जाएंगे। यदि आपके पास भी ऐसे सिक्के हैं और आप इन्हें बेचना चाहते हैं तो, सबसे पहले आपको साइट पर जाकर रजिस्ट्रेशन करना होगा।

Related News