आपने आज तक कॉफ़ी दिन की शुरुआत करने के लिए पी होगी लेकिन कॉफी स्किन के लिए भी काफी अच्छी होती है। कॉफ़ी में कई एंटीऑक्सीडेंट होते हैं जो आपकी त्वचा के लिए बेहद जरूरी होते हैं। आप गर्मियों में निखरी और चमकदार त्वचा पाने के लिए भी कॉफ़ी का इस्तेमाल कर सकते हैं।

कॉफी एंड ऑलिव ऑयल

ये एक मॉश्चराजिंग फेस पैक है। ऑलिव ऑयल नेचुरल मॉश्चराइजर की तरह काम करता है जो स्किन को ग्लोइंग और खूबसूरत बनाता है। इस फेस पैक को बनाने के लिए आपको कॉफी और ऑलिव ऑयल को सामान मात्रा में मिलाना है और इस फेस पैक को चेहरे पर करीब 15 से 20 तक लगा कर रखना है इसलिए बाद ठंडे पानी से चेहरा धो लें।

कॉफी, दही और हल्दी

कॉफी एक्सफोलिएटर की तरह काम करता है। ये सन टैन रिमूव करने के साथ चेहरे के दाग धब्बे को भी दूर करता है। इसके लिए आपको एक कटोरी में एक चम्मच कॉफी, थोड़ी सी दही और चुटकी भर हल्दी का इस्तेमाल करते हुए गाढ़ा पेस्ट तैयार करना है। इसे गर्दन और चेहरे पर लगाएं और फिर 15 मिनट तक लगा कर रखें और फिर धो लें।

कॉफी और नींबू का रस

नींबू में विटामिन सी की भरपूर मात्रा होती है जो त्वचा को चमकदार बनाने का काम करता है। एक बाउल में एक चम्मच कॉफी और एक चम्मट नींबू का रस मिलाना है। ये पेस्ट स्मूथ होना चाहिए। इसके बाद इसे चेहरे पर अप्लाई करें और इस से आपक ग्लोइंग स्किन कुछ ही दिन में पा सकते हैं।

Related News