यदि आप भी सड़क पर बना खाना खाने और घूमने-फिरने के शौकीन हैं तो आज हम आपको उन जगहों के बारे में बताने जा रहे हैं जहां जाकर आप स्ट्रीट फूड का मजा ले सकते हैं। यह जगह स्ट्रीट फूड लवर्स के लिए बनी है और यहां जाकर आपको एक अलग ही मजा आने वाला है।

कोलकाता- बता दे की,कोलकाता को आप कोलकाता को स्ट्रीट फूड का बादशाह कह सकते हैं. यहां हर वक्त लोगों को कुछ न कुछ खाते हुए देखा जा सकता है. चाइना टाउन के बाओ से लेकर सस्ते बंगाली खाने और सड़क पर मिलने वाले सैडल रोल्स आपको बहुत पसंद आएंगे।

अमृतसर- यदि आप स्ट्रीट फूड के शौकीन हैं तो आपको यहां का मशहूर अमृतसरी कुलचा खाना चाहिए। जिसके साथ ही आपको यहां की लस्सी का स्वाद भी जरूर चखना चाहिए। सर्दियों में यहां कॉर्नब्रेड और सरसों का साग खाएं और अगर आप नॉनवेज के शौकीन हैं तो बटर चिकन और चिकन टिक्का जैसे खाने की चीजें भी खाएं.

मदुरै- आपकी जानकारी के लिए बता दे की, मदुरै को तमिलनाडु की आत्मा कहा जाता है। मदुरै की सड़कें कमाल की हैं और यहां आपको कई तरह के स्ट्रीट फूड मिल जाएंगे।

लखनऊ- उत्तर प्रदेश का ऐतिहासिक शहर लखनऊ खाने के शौकीनों से भरा हुआ है। यदि आपने अभी तक यहां का स्ट्रीट फूड नहीं खाया है तो जल्दी जाएं।

Related News