लियाओ: बता दे की, गोवा में यह जगह एक महिला भूत क्रिस्टालिना द्वारा प्रेतवाधित माना जाता है। महिला को एक चर्च के बिशप ने देखा था, जो प्रेत को देखते ही बेहोश हो गया था। जब वह उठा तो वह उसका नाम चिल्ला रहा था। इस क्षेत्र में रातें वास्तव में भयानक होती हैं।

टनल 33: आपकी जानकारी के लिए बता दे की, शिमला में टनल 33 सुंदरता के नजरिए सबसे अच्छी जगहों में से एक है। इस जगह का नाम कर्नल बड़ोग के नाम पर रखा गया है, जिनके बारे में माना जाता है कि इस जगह पर भूत का साया रहता है। कालका, शिमला मार्ग में एक सुरंग है, जो 2 मिनट से अधिक समय तक चलती है।

मालचा महल: बता दे की, मालचा महल, जिसे विलायत महल के नाम से भी जाना जाता है, दिल्ली के चाणक्यपुरी में स्थित तुगलक युग का एक शिकारगाह है। 10 सितंबर 1993 को बेगम विलायत महल ने 62 साल की उम्र में कुचला हुआ हीरा खाकर आत्महत्या कर ली थी। जब भी वे वहां जाते हैं तो उन्हें कुछ ऊर्जा महसूस होती है जो उन्हें प्रभावित करती है और इसलिए इसे भारत में सबसे प्रेतवाधित स्थानों में से एक माना जाता है।

कई साल पहले ट्रक दुर्घटनाओं के कारण मजदूरों की मौत के बाद खदान बंद कर दी गई थी। एक समय था जब इस क्षेत्र में 50000 से अधिक श्रमिक निवास करते थे, मगर अधिकांश को फेफड़ों की बीमारियों के कारण दर्दनाक मौत का सामना करना पड़ा।

Related News