आज 29 नवंबर रविवार को चंद्रमा कन्या राशि में दिन-रात भ्रमण करेगा। कलैण्डर के अनुसार आज कार्तिक मास की दशमी तिथि है। आज उत्तरा फाल्गुनी नक्षत्र है। आज सोमवार होने के कारण यदि आप श्री शिव शंकर की पूजा करते हैं तो आपको शुभ फल की प्राप्ति हो सकती है। हमारे बीच के वादों को भुलाकर एक बार फिर से सुलह कर रिश्तों को सुधारा जा सकता है क्योंकि आज प्रीति योग है। तो आइए जानते हैं नवंबर महीने का आखिरी सोमवार सभी राशियों के लोगों के लिए कैसा रहेगा ।


मेष राशि
आज ग्रहों की स्थिति कुछ अजीब है इसलिए आप स्पष्ट रूप से बोलने के बजाय अपने मन की बातों को छिपाने की कोशिश करेंगे। लेकिन इससे आपको फायदा होगा। आज चंद्रमा आपकी कुंडली में छठे भाव में है। उन लोगों से सावधान रहें जो आमने सामने आपकी तारीफ करते हैं और पीछे से आपकी आलोचना करते हैं। आज भाग्य आपका 65% साथ देगा। हनुमान चालीसा का पाठ करें।

वृष-
आज आपको कार्यक्षेत्र में नए अनुभव प्राप्त होंगे। अपने साथियों के साथ आपके संबंधों में सुधार होगा। इस राशि के छात्रों के लिए आज का दिन अच्छा रहेगा। स्कूल या कॉलेज में तरक्की होगी। आज आपकी मुलाकात किसी बुद्धिमान व्यक्ति से होगी। शाम को दोस्तों के साथ मस्ती करेंगे। आज भाग्य आपका 80% साथ देगा। शिव स्तुति का पाठ करें।

आज आप मिथुन परिवार के सदस्यों के साथ टूटे हुए संबंधों को सुधारने की कोशिश करेंगे और सफल होंगे। यदि माता का स्वास्थ्य बिगड़ गया है तो आज उसमें सुधार हो सकता है। इससे आपकी चिंता दूर हो जाएगी। इस राशि के कुछ लोग आज अपने पुराने दोस्तों से मिल सकते हैं। आज भाग्य आपका 84% साथ देगा। श्री राम की पूजा करें।

कर्क
आपकी वाणी आज आपको सामाजिक स्तर पर मान-सम्मान दिलाएगी। आप अपनी बातों से अपनों का दिल जीत सकते हैं। अगर आप लंबे समय से घर से बाहर हैं तो आज परिवार वालों से बात करना अच्छा रहेगा। आज इस राशि के कुछ लोगों को काम के सिलसिले में आस-पास की यात्रा करनी पड़ सकती है। आज भाग्य आपका 77 फीसदी साथ देगा। चंद्र देव के बीज मंत्र का जाप करें।

सिंह
आज आपकी कुंडली में दूसरा चंद्रमा होने के कारण आप अपने परिवार के सदस्यों के साथ संवाद कर सकते हैं। आज अजोल के लोगों के साथ बैठक होगी. आज आपको पैतृक संपत्ति से लाभ होने की संभावना है। आज हमें अपनी सेहत का खास ख्याल रखने की जरूरत है। आज भाग्य आपका 87 फीसदी साथ देगा। पिता या पिता को आशीर्वाद दें।

कन्या राशि
आज आप सामाजिक स्तर पर या कार्यक्षेत्र में अपने अनुभवों का उचित उपयोग करेंगे। आज आपको मानसिक शांति का अनुभव हो सकता है। क्योंकि आज चंद्रमा आपकी कुंडली में पहले स्थान पर है। आध्यात्मिक क्षेत्र से जुड़े लोगों के लिए आज का दिन खुशी का रहेगा और अपने क्षेत्र में उन्नति करने में सफल रहेंगे। आज भाग्य आपका 90% साथ देगा। किसी बहन या मौसी को उपहार दें।

तुला राशि
आज घरेलू खर्चों में वृद्धि कर सकती है। इसलिए अपने बजट की ठीक से योजना बनाएं। चूंकि चंद्रमा आज आपकी कुंडली में बारहवें स्थान पर है, तुला राशि के लोगों को विदेशी स्रोतों से लाभ हो सकता है। अगर आप किसी विदेशी कंपनी में काम कर रहे हैं तो आपको लाभ मिल सकता है। आज भाग्य आपका 80% साथ देगा। शुक्र के बीज मंत्र 'O दं द्रोण, द्रोण स: शुक्राय नमः' का जाप करें।

वृश्चिक राशि
के व्यापारी वर्ग के लिए आज का दिन लाभकारी रहेगा। आपको अपने व्यवसाय को तेजी से बढ़ाने के लिए उत्तोलन मिलता है। चूंकि आज चंद्रमा आपकी कुंडली में ग्यारहवें स्थान पर है, इसलिए आपको अपनी बड़ी बहन या भाई से लाभ होगा। अगर आप किसी यात्रा पर जा रहे हैं तो अपने सामान का विशेष ध्यान रखें। आज भाग्य आपका 90% साथ देगा। मारुथिरया को लडवा का प्रसाद दिखाएं।

धनु
आज धनु राशि के जातकों को अपने करियर में लाभ होने की संभावना है। अगर आपको कहीं नौकरी के लिए इंटरव्यू दिया गया है तो आज आपको सकारात्मक जवाब मिल सकता है। इस राशि के जातक अपने पिता के साथ संबंधों में सुधार करेंगे। बेवजह की चिंताएं दूर होंगी इसलिए सामाजिक स्तर पर आज आपको बेहतर अनुभव होंगे। आज भाग्य आपका 85% साथ देगा। पीले वस्त्र धारण करें।

मकर-
आज आप मानसिक रूप से सक्षम रहेंगे। चंद्रमा, जो आपकी कुंडली में नौवें स्थान में है, धार्मिक और आध्यात्मिक क्षेत्र में आपकी रुचि बढ़ाएगा। इस राशि के जो लोग उच्च शिक्षा प्राप्त कर रहे हैं उन्हें आज लाभ मिल सकता है। आज कुछ लोगों को काम के सिलसिले में विदेश जाने का मौका मिल सकता है। आज भाग्य आपका 80% साथ देगा। शिवलिंग पर जल चढ़ाएं।

कुंभ
कुंभ राशि के लोगों को आज अपने स्वास्थ्य पर विशेष ध्यान देने की जरूरत है। चन्द्रमा आज आपकी कुण्डली में अष्टम भाव में है इसलिए किसी पुराने रोग की पुनरावृत्ति होने की संभावना है। रहस्यों का अध्ययन कर रहे इस राशि के लोगों के लिए आज का दिन अच्छा हो सकता है। आज भाग्य आपका 65% साथ देगा। शिव चालीसा का पाठ करें।

मीन
आज मीन राशि के लोगों को दांपत्य जीवन में सुखद अनुभव होंगे। चूंकि आज चंद्रमा आपकी कुंडली में सातवें स्थान पर है, इसलिए यह आपके जीवनसाथी के साथ आपके मतभेदों को भी दूर करने का कारण बनेगा। इस राशि के कुछ व्यक्तियों को आज जिस व्यवसाय से उन्होंने साझेदारी की है, उससे लाभ होगा। सामाजिक स्तर पर आज आपके स्वाभिमान में वृद्धि होगी। आज भाग्य आपका 75% साथ देगा। भगवान विष्णु की पूजा करें।

Related News