चॉकलेट ट्रफल बनाना आसान है! बता दे की, क्रीम गरम करें और उस पर डार्क चॉकलेट डालकर गनाचे बना लें। अपने खुद के स्पिन के लिए नट्स या कोको पाउडर में स्वाद और रोल। ये चॉकलेट ट्रफल्स अतिरिक्त क्रीमी होते हैं और अगर आप एक रंगीन स्वतंत्रता दिवस स्वीट की तलाश में हैं तो यह 75वें स्वतंत्रता दिवस को कम सामग्री के साथ बनाने और मनाने के लिए सबसे अच्छी रेसिपी में से एक हो सकती है।

सामग्री

· 3 ½ कप व्हाइट चॉकलेट (कटी हुई)

· 1 कप ताजी क्रीम (गर्म)

· ¾ कप कटा हुआ नारियल

· ऑरेंज फ़ूड कलरिंग

· हरा भोजन रंग

आपकी जानकारी के लिए बता दे की, अपनी चॉकलेट को पिघलाने के लिए, इसे एक माइक्रोवेव करने योग्य कटोरे में डालें और इसे 30-सेकंड के अंतराल में तब तक पिघलाएँ जब तक कि सभी समान रूप से पिघल जाएँ या आप इसे धीमी आँच पर एक सॉस पैन में पिघला सकते हैं। कड़ी नजर रखें और सुनिश्चित करें कि आपकी चॉकलेट जले नहीं।

एक बार जब सारी चॉकलेट पिघल जाए, तो गर्म क्रीम डालें और अच्छी तरह मिलाएँ। आपका गनाचे तैयार है।

प्याले को ढककर 2-3 घंटे के लिए या गन्ने के सेट होने तक फ्रिज में रख दीजिए.

तीन कटोरी लें और उनमें कप कटा हुआ नारियल बराबर-बराबर बाँट लें। एक कटोरी में ऑरेंज फ़ूड कलरिंग की 2 बूँदें डालें और अच्छी तरह मिलाएँ जब तक कि नारियल के ज़्यादातर टुकड़े नारंगी हो जाएँ। एक दूसरे बाउल में ग्रीन फ़ूड कलरिंग की 2-3 बूँदें डालें और इसे दोहराएँ। इन्हें अलग रख दें।

एक बार जब आपका गन्ने का सेट हो जाए, तो एक आइसक्रीम स्कूप का उपयोग करें, गन्ने के हिस्सों को बाहर निकालें और चिकने गोले बनाएं।

समान रूप से, तैयार किए गए तीन रंगों के बीच गोले की संख्या को विभाजित करें और प्रत्येक गोले को निश्चित रंग में रोल करें।

Related News