कंगना फिल्म इंडस्ट्री की महंगी अभिनेत्रियों में से एक हैं। वो एक फिल्म के 11 करोड़ रूपये लेती हैं। इसके अलावा कंगना विज्ञापनों में भी काम करती हैं जिसके लिए वो 1 से 2 करोड़ तक लेती हैं। कंगना की प्रॉपर्टी के बारे में 'सीए नॉलेज' नाम की वेबसाइट पर प्रकाशित रिपोर्ट के अनुसार, कंगना की कुल संपत्ति 13 मिलियन डॉलर यानी करीब 96 करोड़ रुपए है। फिल्मों और विज्ञापन करने के साथ ही कंगना प्रोडक्शन लाइन में भी आ गई हैं।


उनकी ज्यादातर कमाई ब्रांड एंडोर्समेंट से होती है, जिसके लिए वह प्रति एंडोर्समेंट पर 1-1.5 करोड़ रुपये चार्ज करती है। वह एक फिल्म निर्माता और बॉलीवुड अभिनेत्री भी हैं। यह अनुमान लगाया जाता है कि वह लगभग $ 1 मिलियन (सालाना 6.4 करोड़ रुपये) कमाती है। यह भी अनुमान लगाया गया है कि पिछले कुछ वर्षों में उनकी कुल संपत्ति 37% बढ़ गई है।

इसके अलावा उन्होंने रियल एस्टेट संपत्तियों में निवेश किया है जैसे मनाली में जमीन, उपनगरीय मुंबई में एक बड़ा अपार्टमेंट, आदि। इतनी बड़ी कमाई के साथ, कंगना सरकार को सबसे अधिक आयकर देने वाली हस्तियों में शामिल हैं। कमाई के अलावा, वह दान और सामाजिक कारण के मामले में कभी पीछे नहीं रहती।


हाउस: कंगना मुंबई, भारत में रहती है। उन्होंने मनाली में एक जमीन भी खरीदी है और वहांपर एक हवेली भी बनाई है। इस संपत्ति का मूल्य लगभग 30 करोड़ है। वह वहां एक जैविक खेत, घोड़े के अस्तबल और एक अच्छी विक्टोरियन कॉटेज का निर्माण कर रही है।

कारें: कंगना का कार कलेक्शन काफी अच्छा है। कंगना दुनिया की कुछ बेहतरीन लग्जरी कारों की मालिक हैं। उसके स्वामित्व वाली कारों में बीएमडब्ल्यू 7 श्रृंखला, मर्सिडीज - बेंज जीएलई एसयूवी, आदि शामिल हैं।

Related News