दोस्तो वैसे तो सेक्स किसी भी समय किया जाए वो आनंद का अनुभव प्रदान करता है, जिसमें शामिल होने से ना केवल आपको शारीरिक शांति मिलती हैं, बल्कि आपको मानसिक शांति भी प्राप्त होती हैं, अगर हम बात करें सुबह सेक्स करने की तो कई स्वास्थ्य विशेषज्ञ इसे अच्छा मानते हैं, यह काफी हद तक इस तथ्य के कारण है कि REM चक्र के दौरान टेस्टोस्टेरोन और एस्ट्रोजन का स्तर अपने चरम पर होता है, जो कामेच्छा को बढ़ाता है और सुबह के संभोग को विशेष रूप से फायदेमंद बनाता है। आइए जानते है इसके फायदो के बारे में-

Google

हार्ट अटैक का कम जोखिम: सुबह का सेक्स समग्र हृदय स्वास्थ्य में सुधार करके दिल के दौरे का अनुभव करने की संभावना को कम कर सकता है।

बढ़ी हुई चरमोत्कर्ष और गर्भावस्था की संभावना: सुबह के सेक्स में शामिल होने से चरमोत्कर्ष प्राप्त करने की संभावना बढ़ जाती है और प्रजनन क्षमता भी बढ़ सकती है।

हृदय स्वास्थ्य में सुधार: नियमित रूप से सुबह का सेक्स हृदय रोग के जोखिम को कम करने से जुड़ा है, जो बेहतर हृदय स्वास्थ्य में योगदान देता है।

Google

कैलोरी बर्निंग और वजन प्रबंधन: सुबह के सेक्स में शामिल शारीरिक गतिविधि कैलोरी बर्न करने में मदद करती है, जो वजन घटाने के प्रयासों का समर्थन कर सकती है।

सुंदर त्वचा: सुबह के सेक्स से एस्ट्रोजन का बढ़ा हुआ स्तर त्वचा के स्वास्थ्य को बेहतर बना सकता है, जिससे त्वचा अधिक चमकदार बनती है।

मूड में सुधार: सुबह सेक्स ऑक्सीटोसिन के स्राव को बढ़ाता है, एक हार्मोन जो अवसाद की भावनाओं को कम करने में मदद करता है और समग्र कल्याण को बढ़ावा देता है।

संतुष्टि और तनाव से राहत में वृद्धि: सुबह सेक्स से होने वाली रासायनिक प्रतिक्रियाएं अधिक संतुष्टि और खुशी की ओर ले जाती हैं, जिससे तनाव कम करने में मदद मिलती है।

Google

बेहतर ऊर्जा और वीर्य की गुणवत्ता: सुबह में उच्च ऊर्जा स्तरों के साथ, सेक्स अधिक आनंददायक हो सकता है, और इस समय वीर्य की गुणवत्ता बेहतर होती है।

त्वचा की चमक में सुधार: सुबह सेक्स बालों और त्वचा की समस्याओं को कम करने में मदद कर सकता है, जिसके परिणामस्वरूप अधिक चमकदार और जीवंत उपस्थिति होती है।

Related News