इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन लिमिटेड ने ने अलर्ट में जारी किया है और इसमें बताया गया है कि कैसे इंडियन ऑयल की डिस्ट्रीब्यूटरशिप के नाम पर लोगों को चंगुल में फंसाया जा रहा है और लोगों से पैसे लुटे जा रहे हैं। लोगों को कई लुभावने ऑफर दिए जा रहे हैं। लेकिन इंडियन आयल ने साफ कर दिया है कि उन्होंने ऐसा कोई मैसेज नहीं भेजा है और इस से सतर्क रहें।

कैसे हो रहा है फ्रॉड
कंपनी ने एक फोटो शेयर किया है। इसमें लोगों को एक फेक अप्रूवल लेटर दिया जा रहा है, जिसमें तेल कंपनी की डिलरशिप मिलने की बात कही जा रही है। इसके अलावा लोगों से रजिस्ट्रेशन फीस के नाम पर पैसे मांगे जा रहे हैं। लेकिन ये मैसेज फेक है और लोगों को झांसा देकर उनसे उनका पैसा लूटा जा रहा है।

कंपनी ने क्या कहा?
इंडियन ऑयल ने ट्वीट किया है और साथ ही इस फेक अप्रूवल लेटर को भी शेयर किया है। इसमें इंडियन ऑयल की ओर से कहा गया है, ‘कई बेईमान व्यक्ति या कंपनियां OMC के लिए LPG वितरकों की नियुक्ति के नाम पर बिजनेस ऑफर देकर धोखाधड़ी कर रही है इसलिए लोगों को सलाह दी जाती है कि इसकी प्रमाणिकता के लिए OMCs के निकटतम क्षेत्र कार्यालय पर जाएं या https://lpgvitarakchayan.in पर लॉग ऑन करें।’

ऐसे में अगर आपके पास भी ऐसा कोई मेसेज या लेटर आता है तो आपको आँख मूँद कर इस पर विश्वास नहीं करना चाहिए। जब पूरी जानकारी आपको प्राप्त हो जाए तभी पैसा अकाउंट में डालें।

Related News