चैत्र मास के शुक्ल पक्ष की पूर्णिमा को हनुमान जयंती मनाई जा रही है। इस साल यह तिथि आज यानी 27 अप्रैल दिन मंगलवार को है। इस दिन को हनुमान जन्मोत्सव के रूप में मनाते हैं। इस दिन हनुमान जी को प्रसन्न करने के लिए विधि-विधान से पूजा-अर्चना की जाती है। वैसे ज्योतिष शास्त्र के अनुसार जाने आज आपके भाग्य में क्या लिखा है।

मेष - इस राशि वालों के लिए मेष आज का दिन बहुत ही खास है और वे आजीविका के क्षेत्र में बहुत काम कर रहे हैं। आपको सभी लोगों का समर्थन मिल रहा है। स्वास्थ्य, प्रेम और व्यवसाय सभी अद्भुत दिख रहे हैं। हनुमान जी की पूजा करते रहें।

वृषभ- ऊर्जा की कमी का अहसास होगा। स्वास्थ्य लगभग ठीक है। प्रेम और व्यवसाय अद्भुत चल रहा है। हनुमानजी की पूजा करते रहें।

मिथुन – भाग्य रत्न के लिए चमकता हुआ नजर आ रहा है। स्वास्थ्य अच्छा है, प्रेम और व्यवसाय मध्यम है। हनुमानजी को तुलसी का पत्ता चढ़ाएं।

कर्क- स्वास्थ्य पर ध्यान दें। प्रेम की स्थिति सही है। आप व्यवसाय की दृष्टि से भी सही जा रहे हैं। शनि देव की पूजा से लाभ मिल सकता है।

सिंह- रुका हुआ पैसा वापस मिलेगा। आय के नए स्रोत बनेंगे। स्वास्थ्य अच्छा है और प्रेम मध्यम है। व्यवसाय की दृष्टि से यह दिन अच्छा है। हनुमान जी आपके साथ हैं।

कन्या- इन राशियों के लिए आज का दिन बहुत ही खास है और वे जीविकोपार्जन कर सकेंगे। स्वास्थ्य मध्यम है। प्रेम और व्यवसाय आपके अधिकार में जा रहे हैं। अपने साथ हनुमान जी की तस्वीर रखें।

तुला- इन राशियों वाले लोगों के लिए स्वास्थ्य पर ध्यान दें। व्यवसाय धीरे-धीरे आगे बढ़ेगा। कुछ पीला दान करें। हनुमान जी की पूजा करने से मन शांत रहेगा।

वृश्चिक- वृश्चिक के लिए परिस्थितियां प्रतिकूल हैं। स्वास्थ्य पर ध्यान दें। चोट लग सकती है। स्वास्थ्य और प्रेम मध्यम हैं। व्यवसाय की दृष्टि से, आप सही कर रहे हैं। हनुमान जी की मूर्ति की पूजा करें।

धनु राशि आज का दिन इन राशियों के लिए बेहद खास हो सकता है। व्यवसाय में बड़े लाभ के संकेत हैं। स्वास्थ्य ठीक है। प्रेम माध्यम है। शनि देव की पूजा करें।

मकर आज इन राशियों के घर में झगड़ा हो सकता है। सावधान रहे। स्वास्थ्य मध्यम है। आपके लिए प्यार और व्यवसाय अच्छा चल रहा है। हनुमानजी के कारण सब अच्छा होगा।

कुंभ – कुंभ राशि के लोगों को निर्णय लेने की क्षमता पर भावुकता को हावी नहीं होने देना चाहिए। स्वास्थ्य मध्यम से अच्छा है। व्यापार अच्छा है। वह प्रेम में डूबा जा रहा है।

मीन- आप अपनी बुद्धि और कौशल से आगे बढ़ते रहेंगे। स्वास्थ्य और प्रेम मध्यम हैं। व्यवसाय में सोच-समझकर निर्णय लें। हनुमान जी की पूजा करें।

Related News