सीओवीआईडी ​​-19 का खतरा जल्द खत्म नहीं होता है और भारत हर बीतते दिन के साथ मामलों में इतनी तेजी का सामना कर रहा है और इस समय भारत में सबसे खराब स्थिति है। इसलिए, महामारी के बीच हमारे स्वास्थ्य, स्वच्छता और प्रतिरक्षा का ध्यान रखना हमारे लिए बहुत महत्वपूर्ण है। लेकिन इस कठिन समय में, अकेले डॉक्टर से परामर्श करना सबसे अच्छा विकल्प नहीं है। हालांकि, अन्य सभी स्वास्थ्य देखभाल कार्यकर्ता भी वायरस से लड़ने में सबसे आगे हैं।

3 Immunity Booster Drink Fight With Corona - इम्यूनिटी बढ़ाने के लिए करें  इन जूस का सेवन, नहीं होगा किसी वायरस का आक्रमण - Amar Ujala Hindi News Live

तो, यहाँ आज आपके लिए कुछ होममेड हैक्स हैं ताकि आप अपनी प्रतिरक्षा को बढ़ावा दे सकें और डॉक्टर के पास न जाकर अपने स्वास्थ्य को बेहतर रख सकें। आपको बस इतना करना है कि इन आसान फलों और सब्जियों के रस से घर पर अपनी सुबह की चाय को बदल दें। हां, आपको अपने दिन को एक अच्छी शुरुआत देने की जरूरत है और संतुलित आहार का पालन करने की कोशिश करनी चाहिए। रोजाना एक गिलास गर्म नींबू पानी आपके मेटाबॉलिज्म को दुरुस्त करने और आपकी प्रतिरोधक क्षमता को बढ़ाने में अद्भुत काम करता है। न केवल सुबह, बल्कि आप COVID से लड़ने के लिए दिन भर में एक गिलास ठंडा नींबू पानी भी पी सकते हैं।

नींबू के साथ, आप अपने नींबू पानी में ताजा अनानास और अदरक भी मिला सकते हैं। इसके अलावा अनानास, पुदीने की पत्तियां, पानी, कसा हुआ अदरक और आइस-क्यूब्स मिलाकर अपने पेय का स्वाद बढ़ाने में एक बड़ा काम कर सकते हैंमुसब्बर वेरा कई लाभों के साथ आता है और आपको प्रतिरक्षा को बढ़ावा देने और COVID-19 से लड़ने में मदद करने के अलावा, मुसब्बर वेरा का रस निर्दोष त्वचा, बेहतर बाल गुणवत्ता और कई और प्राकृतिक लाभ प्रदान कर सकता है।

These Immunity booster juice helps you to improve immunity

इसलिए, सुबह एक गिलास एलोवेरा जूस पीने से शरीर को संक्रमण और बीमारियों से बचाने में मदद मिल सकती है। तरबूज एक गर्मियों का फल है और इसका स्वाद इसके रस के साथ आता है। तो, अपने प्रतिरक्षा को बढ़ावा देने के लिए एक स्वस्थ पेय के साथ इस स्वादिष्ट रस के लिए तैयार हो जाओ। आपको बस इतना करना है कि चीजों को और भी दिलचस्प बनाने के लिए केले, पके आम और डेल मोंटे क्रैनबेरी को शामिल करना है और आप इसे नाश्ते की स्मूदी के रूप में ले सकते हैं।

Related News