pc: tv9hindi

विभिन्न हेयर केयर प्रोडक्ट्सके साथ-साथ घरेलू उपचारों के माध्यम से भी हमारे बालों को मुलायम और घना बनाए रखा जा सकता है। आजकल मेंहदी के पानी का उपयोग एक लोकप्रिय चलन बन गया है।

हालाँकि, बालों पर मेंहदी के पानी का उपयोग करते समय हमें कुछ बातों का ध्यान रखना चाहिए। अगर गलत तरीके से इस्तेमाल किया जाए तो यह आपके बालों पर प्रतिकूल प्रभाव डाल सकता है। इसे अपनी दिनचर्या में शामिल करने से पहले यह देखने के लिए पैच टेस्ट करके शुरुआत करें कि क्या यह आपके लिए उपयुक्त है।

pc: tv9hindi

इस स्प्रे को तैयार करते समय, आप मेंहदी को अन्य सामग्री जैसे करी पत्ते, मेथी दाना, या गुड़हल के फूल के साथ मिला सकते हैं। सुनिश्चित करें कि उपयोग से पहले मेंहदी की पत्तियां ठीक से धो ली गई हों। इसमें किसी भी प्रकार का तेल मिलाने से बचें।

रोज़मेरी वॉटर स्प्रे बनाने के बाद याद रखें कि इसे ठंडा होने पर ही इस्तेमाल करें। इसे फ्रीजर में स्टोर करें और एक हफ्ते के अंदर इस्तेमाल करें। अपने बालों में पुराना मेंहदी का पानी न लगाएं; इसके बजाय, एक नया बैच बनाएं। इसे ज़्यादा गरम करने से बचें।

pC: tv9hindi

रोज़मेरी का पानी केवल अपने बालों पर ही नहीं, बल्कि अपने स्कैल्प पर भी लगाएं। इससे अधिक लाभ मिल सकता है. इसे स्कैल्प पर लगाने के बाद तुरंत अपने बालों को न धोएं।

अपने बालों की देखभाल की दिनचर्या में मेंहदी के पानी का अधिकतम उपयोग करने के लिए इन युक्तियों को ध्यान में रखें।

Follow our Whatsapp Channel for latest News

Related News