सोना खरीदना चाहते हैं तो आपके लिए अच्छी खबर है। आपके पास बाजार से कम रेट पर प्योर और खरा सोना खरीदने का सुनहरा मौका है। दरअसल केंद्र सरकार सॉवरेन गोल्ड बॉन्ड स्कीम के तहत 12 जुलाई यानी सोमवार से सोना बेचने जा रही है। इस स्कीम के तहत आप 16 जुलाई तक सरकारी रेट पर सस्ता में सोना खरीद सकते हैं।

दरअसल, सॉवरेन गोल्ड बॉन्ड स्कीम (Sovereign Gold Bond Scheme) 2021-22 की चौथी सीरीज (Series IV) के तहत 12 जुलाई से सोने की बिक्री शुरू होने जा रही है। इस स्कीम के तहत 16 जुलाई तक सरकार सोना बेचेगी। रिजर्व बैंक (RBI) ने इस सीरीज में प्रति ग्राम गोल्ड की कीमत 4,807 रुपये तय किया गया है। आपको बता दें कि RBI सरकार की ओर से सॉवरेन गोल्ड बॉन्ड स्कीम जारी करता है।


इतना ही नहीं इस स्कीम के तहत आप अगर घर बैठे गोल्ड खरीदते हैं तो आपको डिस्काउंट भी मिलेगा। दरअसल सरकार ऑनलाइन आवेदन करने और उसका भुगतान डिजिटल माध्यम से करने पर प्रति ग्राम 50 रुपए का डिस्काउंट भी दे रही है। सॉवरेन गोल्ड बॉन्ड स्कीम के तहत सरकार ने सोने की कीमत 4,807 रुपए प्रति ग्राम का तय की है। इस स्कीम के तहत आप अगर घर बैठे गोल्ड खरीदते हैं तो 4,757 रुपये पेय करने होंगे।

Related News