कोरोना की वजह से पुरे देश में एक बार फिर से ऐसी हलात हो गयी कि सब कुछ बंद करना पड़ा, लेकिन वैक्सीन लगवाने केस हुए है , लेकिन बात करे तमिलनाडु में चुनावों के दौरान फ्री गिफ्ट बांटना प्रचार अभियानों के हिस्सा रहे हैं। अब वैक्सीनेशन ड्राइव की रफ्तार देने के लिए मुफ्त उपहारों का सहारा लिया जा रहा है। कोवलम में एक एनजीओ लोगों को तरह-तरह के गिफ्ट बांटकर वैक्सीन लगवाने के लिए प्रोत्साहित कर रहा है। टीका लगवाने पर एनजीओ की ओर से एक प्लेट बिरयानी और मोबाइल रिचार्ज का कूपन दिया जा रहा।


इसके अलावा साप्ताहिक लकी ड्रा में बंपर प्राइज भी निकाले जा रहे हैं। लकी ड्रॉ के विजेता सोने के सिक्के, मिक्सर ग्राइंडर, स्कूटी, वॉशिंग मशीन तक जीत सकते हैं। बता दें कि मछुआरे बहुल कोवलम की आबादी 14,300 है। इनमें 18 साल या उससे अधिक आयु के 6400 लोग रहते हैं। संस्था का कहना है कि उनकी यह योजना लोगों को वैक्सीन लगवाने के लिए प्रेरित कर रही है।


दरअसल, ग्रामीणों का कहना है कि वैक्सीन को लेकर हम असमंजस की स्थिति में थे, लेकिन एनजीओ ने वैक्सीन को लेकर फैले भ्रम को दूर कर लोगों को प्रोत्साहित किया है। अब हम लोग पूरे परिवार के साथ जाकर वैक्सीन लगवा रहे हैं।

Related News