अब दिवाली के दिनों के साथ, लड़कियों ने पार्लर में एक अपॉइंटमेंट बुक किया है और ब्यूटी ट्रीटमेंट की योजना बनाई है, लेकिन अगर आप इस दिवाली एक सस्ता चेहरा चमकना चाहती हैं, तो हम आपको बताएंगे कि कैसे एक फेस पैक और एक प्राकृतिक ब्लीच प्राप्त करें। यदि आप करते हैं, तो आपको पार्लर नहीं जाना पड़ेगा। तो आइए जानें। दही में क्लींजिंग एजेंट होता है।

जो त्वचा से गंदगी को हटाता है और छिद्रों को खोलता है। जो त्वचा को साफ करता है और इसे गोरा बनाता है। इसके उपाय के लिए रोजाना रात को सोने से पहले चेहरे पर दही लगाएं। 15 मिनट के बाद, गुनगुने पानी से कुल्ला। दूध में लैक्टिक एसिड होता है। जो चेहरे से मृत त्वचा कोशिकाओं को हटाता है और गंदगी को साफ करता है। यह त्वचा को स्वस्थ और गोरा बनाता है। इसे इस्तेमाल करने के लिए एक चम्मच दूध में एक चम्मच शहद मिलाएं और चेहरे पर लगाएं।

15 मिनट बाद धो लें। अगर आपकी त्वचा तैलीय है, तो कम वसा वाले दूध का उपयोग करें। शहद में एंटीऑक्सीडेंट होते हैं। जो त्वचा को गोरा और मुलायम बनाता है। इसे इस्तेमाल करने के लिए आधा चम्मच शहद में दालचीनी पाउडर मिलाएं और इसे चेहरे पर लगाएं। सूखने के बाद धो लें। जड़ों में त्वचा को गोरा, टाइट और चमकदार बनाने के गुण होते हैं। इसका इस्तेमाल करने के लिए चेहरे पर मूली का रस लगाएं और हल्के हाथों से मसाज करें। 15 मिनट बाद धो लें।

Related News