अगर आप बिना काम किए कुछ जल्दी पैसा कमाना चाहते हैं, तो अब आपके लिए मौका है। आज हम आपको एक ऐसे अविश्वसनीय मौके के बारे में बताने जा रहे हैं जहां आप अपने घर से बाहर कदम रखे बिना 5 लाख रुपये कमा सकते हैं।

जब चीजें पुरानी हो जाती हैं, तो वे एंटीक श्रेणी में आ जाती हैं, जिसकी अंतरराष्ट्रीय बाजार में उच्च मांग है और बहुत सारा पैसा मिलता है। इसलिए, यदि आप एक मुद्राशास्त्री हैं और 2 रुपये के पुराने सिक्के के मालिक हैं तो आप 5 लाख रुपये ऑनलाइन कमा सकते हैं।

पिछले कुछ वर्षों में, भारत में कई सिक्कों का निर्माण बंद हो गया है, जिससे मौजूदा सिक्कों का मूल्य कई गुना बढ़ गया है।

यहां केवल शर्त यह है कि सिक्का 1994, 1995, 1997 और 2000 श्रृंखला का सिक्का होना चाहिए। अगर आपके कलेक्शन में यह सिक्का है तो आप 5 लाख रुपये कमा सकते हैं।

यदि आप इन दुर्लभ सिक्कों में से एक के मालिक हैं और इसे Quickr पर बेचने के इच्छुक हैं तो सबसे पहले आपको साइट पर एक ऑनलाइन विक्रेता के रूप में पंजीकरण करना होगा। सिक्के की एक तस्वीर पर क्लिक करें और इसे साइट पर अपलोड करें। इसके बाद आपको अपना पता, मोबाइल नंबर और ईमेल पता देना होगा। वेबसाइट तब आपके मोबाइल नंबर और ईमेल पते की पुष्टि करती है।

यदि आप भाग्यशाली हैं, तो खरीदार सीधे आपके संपर्क में आएगा। वहां से आप भुगतान और डिलीवरी की शर्तों के अनुसार अपना सिक्का बेच सकते हैं। जानकारी के लिए बता दें कि भारतीय 2 रुपये का सिक्का 1982 में भारत में पेश किया गया था। पुराने 2 रुपये के सिक्के को कप्रो-निकल धातु से ढाला गया था।

Related News