फिजिकली एक्टिव रहना जरूरी है और लोग अपने-अपने तरीकों से फिट रहने की कोशिश करते हैं।इन तरीकों में लॉन्ग रनिंग भी शामिल है।सेहत को ध्यान में रखकर की जाने वाले इस एक्टिविटी के बाद इन चीजों को करने से बचना चाहिए।आइये जाने


रेस्ट न करना: रनिंग एक थका देने वाली जॉब है।इसे करने के बाद थोड़ी देर आराम न करना भी गलता होता है।भले ही आपका शेड्यूल बिजी हो, लेकिन लॉन्ग रनिंग के बाद कुछ देर तक आराम जरूर करना चाहिए।
खानपान: इस एक्टिविटी के बाद घंटों तक कुछ न खाना और पीना, गलत माना जाता है।वर्कआउट के बाद हमारी एनर्जी डाउन होती है और इसे बूस्ट करने के लिए सही चीजों को खाना जरूरी है।इसके लिए आपको 20 से 30 मिनट बाद कुछ न कुछ खाना या पीना चाहिए।


रनिंग के बाद एक्सरसाइज: फिट रहने के चक्कर में बॉडी को थकाना अच्छा नहीं होता।लोग रनिंग के बाद जिम में एक्सरसाइज करते हैं।इन दोनों एक्टिविटी के जरिए फिट रहा जा सकता है, लेकिन दोनों का प्रेशर बॉडी को नुकसान पहुंचाता है।दोनों को करें लेकिन बैलेंस भी बनाए रखें।


सेम क्लॉथ्स में रहना: रनिंग करने के बाद कपड़ों को जरूर बदलना चाहिए, क्योंकि इनमें ऐसे बैक्टीरिया मौजूद होते हैं जो स्किन पर इंफेक्शन पैदा कर सकते हैं।रनिंग के रूटीन के बाद घर पहुंचने पर कपड़ों को जरूर बदलें।

Related News